सामूहिक धर्मपरिवर्तन का एक और आरोपी दबोचा – लखनऊ बाईपास के समीप भागने की फिराक में खड़ा था युवक – जल्द से जल्द शेष अभियुक्तों की होगी गिरफ्तारी: एसपी

फतेहपुर। सामूहिक धर्म परिवर्तन के एक और आरोपी को सदर कोतवाली पुलिस ने लखनऊ बाईपास के समीप से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई कर न्यायालय भेज दिया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि सामूहिक धर्म परिवर्तन के मामले में अब तक पंद्रह आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की चुकी है। शेष आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।
रविवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मिश्रा अपने हमराही सिपाहियों के साथ क्षेत्र मंे गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर ने सूचना दिया कि सामूहिक धर्म परिवर्तन का एक आरोपी कहीं भागने की फिराक में लखनऊ बाईपास से प्रयागराज जाने वाले मार्ग पर खड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और एक नवयुवक को खड़ा देखा। वह युवक पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए उसके दबोच लिया। पकड़े गये युवक ने अपना नाम जानसन जैकब पुत्र नरहरि याकूब मसीह निवासी ब्राडवेल मिशन हास्पिटल थाना कोतवाली बताया। जामा तलाशी में उसके पास से एक मोबाइल, एक आधार कार्ड बरामद हुआ। पकड़े गये युवक को पुलिस कोतवाली लेकर आई। जहां पूछताछ में जानसन जैकब ने बताया कि वह इसाई धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए दलित, गरीब हिंदू व मुस्लिम को आर्थिक सहयोग करके इसाई धर्म में परिवर्तन कराने का कार्य करता है। पुलिस ने उसके खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्रवाई कर न्यायालय भेज दिया। एसपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि सामूहिक धर्म परिवर्तन के मामले में जिले की पुलिस बेहद सतर्क है। इस मामले में अब तक पंद्रह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास भी किये जा रहे हैं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार करके न्यायालय भेज जायेगा। उन्होने कहा कि सामूहिक धर्म परिवर्तन को जिले में फैलने नहीं दिया जायेगा। गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक के अलावा कांस्टेबल चंद्रभान चौधरी, वीरेंद्र पाल, दीप तिवारी, मितेश कुमार, विष्णु चौधरी, प्रवीण चोधरी, महिला कांस्टेबल शुभांगी सिंह, शिवानी गौतम शामिल रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.