14 साल की लड़की ने खाए 3 किलो बाल, खाने की जगह भी नहीं बची, चीनी डॉक्टरों ने सर्जरी से निकाली हेयरबॉल

 

 

चीन में 14 साल की लड़की ने 3 किलो बाल खा लिए। उसे कई साल से बाल खाने की लत थी। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, लड़की ने इतने ज्यादा बाल खा लिए की उसके पेट में हेयरबॉल बन गया। खाना खाने की जगह भी नहीं बची।

खाना खाने में दिक्कत होने पर हुआ खुलासा
यह लड़की शांक्सी प्रांत में दादा-दादी के साथ रहती है। बाल खाने की बात का खुलासा तब हुआ जब लड़की को खाना खाने में दिक्कत हुई। दादा-दादी उसे अस्पताल ले गए। यहां जांच में पता चला की उसके पेट में हेयरबॉल बन चुकी है। डॉक्टर्स के मुताबिक- लड़की को एक खास बीमारी है जिसे पिका कहा जाता है। इसमें लोग गंदगी, कागज, मिट्टी और ऐसी ही दूसरी खराब चीजें खा लेते हैं। उन्हें लत लग जाती है।

मेंटल हेल्थ का भी प्रॉब्लम
लड़की का दो घंटे ऑपरेशन चला। पेट से करीब एक ईंट के वजन के बराबर बाल निकले। जियान डैक्सिंग अस्पताल के सर्जन ने कहा- बच्ची के पेट में इतने बाल थे कि खाना खाने के लिए भी जगह नहीं थी। बालों की वजह से उसकी आंतें भी ब्लाक हो गई थीं। वो लंबे वक्त से मेंटल हेल्थ की प्रॉब्लम से भी जूझ रही थी।

दादा-दादी के पास रहती है बच्ची
डॉक्टर ने बताया कि लड़की के माता-पिता बाहर जॉब करते हैं। इसलिए वो दादा-दादी के पास रहती है। वो कई साल से इस बीमारी से पीड़ित है, लेकिन उसके दादा-दादी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। उसकी हालत जब खराब होने लगी तो उन्हें पता चला की वह बीमार है।

बाल खाने से हो चुकी है लोगों की मौत
रिपोर्ट्स में बताया गया कि ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जहां बाल खाना जानलेवा साबित हुआ है। 2017 में UK की एक 16 साल की स्टूडेंट के पेट में हेयरबॉल मिला था। बाद में उसकी मौत हो गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.