कला की विभिन्न विधाओं का गवाह बना गर्ल्स महाविद्यालय – स्पाट पेंटिंग में श्रेष्टि, पोस्टर मेकिंग में तनिष्का व रंगोली में मीना रहीं प्रथम

फतेहपुर। पांच से सात दिसंबर तक मनाये जा रहे युवा महोत्सव के उपलक्ष्य में मंगलवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर गवर्नमेंट गर्ल्स पीजी कॉलेज कला की विभिन्न विधाओं का गवाह बना। कॉलेज की छात्राओं ने स्पॉट पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग, रंगोली, मेंहदी, कोलाज मेकिंग और कार्टूनिंग के अपने छिपे हुनर का प्रदर्शन किया। महाविद्यालय में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताएं प्राचार्य डॉ. अपर्णा मिश्रा के कुशल नेतृत्व एवं जन्तु विज्ञान विभाग के प्राध्यापक अनुष्का छोंकर और राजकुमार के संयुक्त निर्देशन में संपन्न की गई।
स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता में बीएससी द्वितीय वर्ष की श्रेष्टि ने प्रथम, बीएससी प्रथम वर्ष की अंबर इदरीस व बीए तृतीय वर्ष की कंचन देवी ने क्रमशः द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बीएससी तृतीय वर्ष की तनिष्का सिंह ने प्रथम, बीए तृतीय वर्ष की नैन्सी गुप्ता ने द्वितीय व बीएससी द्वितीय वर्ष की बुशरा फातमा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में बीए द्वितीय वर्ष की मीना पटेल ने प्रथम, बी.ए. तृतीय वर्ष की अरुणा गुप्ता ने द्वितीय व तृतीय स्थान एमएससी प्रथम सेमेस्टर की नीतू ने प्राप्त किया। मेंहदी प्रतियोगिता में बीए द्वितीय वर्ष की अल्का देवी ने प्रथम, दीपिका श्रीवास्तव ने द्वितीय एवं मीना पटेल तृतीय स्थान पर रही। कार्टूनिंग प्रतियोगिता में बीएससी तृतीय वर्ष की तनिष्का सिंह ने प्रथम, बीएससी. प्रथम वर्ष की अंबर इदरीस ने द्वितीय एवं बीएससी तृतीय की वर्ष की साक्षी द्विवेदी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता में बीएससी प्रथम वर्ष की अंबर इदरीस ने प्रथम, एमएससी प्रथम सेमेस्टर की जोया इदरीस ने द्वितीय तथा बीएससी. तृतीय की वर्ष की तेजस्विनी सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में सभी छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। छात्राओं की कला को प्रो. सरिता गुप्ता, प्रो. लक्ष्मीना भारती, शरद चंद्र राय, जिया तस्नीम ने देखा और स्कोर किया। इस मौके पर महाविद्यालय के सभी शिक्षक मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.