भारी बारिश से बुरा हाल, बड़ा तालाब में क्रूज डूबा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

 

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते हालात गंभीर हो चले हैं। राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते शहर में हालात पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। भोपाल के सभी डैम के गेट खोल दिए गए हैं। इसके साथ ही बड़ा तालाब उफान पर है। मूसलाधार बारिश के कारण बड़ा तालाब का जलस्तर काफी बढ़ गया है। इस बीच यहां चलने वाला क्रूज आधा से अधिक डूब गया है। प्रशासन और नगर निगम की टीम क्रूज को बचाने में जुटी है लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

क्रूज के एक हिस्से में भरा पानी
बताया जा रहा है कि क्रूज के एक हिस्से में पानी भर गया था। इसकी वजह से हादसा हुआ है। दरअसल, बड़ा तालाब में मध्य प्रदेश टूरिज्म विभाग का एक क्रूज चलता है। आमतौर पर क्रूज की फेरी दोपहर से शुरू होती है। बारिश के कारण बोट क्लब के पास पर्यटकों की भीड़ नहीं थी। इसके बाद से क्रूज वहां खड़ा था। लगातार हो रही बारिश के कारण क्रूज के पिछले हिस्से में पानी भर गया और ये आधा से अधिक डूब गया। क्रूज डूबने की खबर मिलने के बाद नगर निगम और स्थानीय प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही राहत का कार्य तेज कर दिया गया है।

भोपाल एयरपोर्ट पर फ्लाइट प्रभावित
भोपाल में तेज बारिश के चलते हवाई सफर प्रभावित हुआ है। भोपाल आने वाली कुछ फ्लाइट कैंसिल हुई है, कुछ को डायवर्ट किया गया है। भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी होने के कारण फ्लाइट की लैंडिंग नहीं हो रही। एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट इंदौर डायवर्ट की गई है। एयर इंडिया की मुंबई फ्लाइट को नागपुर में उतारा गया है। इंडिगो एयर की दिल्ली फ्लाइट खराब मौसम के कारण कैंसिल कर दी गई है। एक मात्र इंडिगो एयर की बेंगलुरु भोपाल फ्लाइट राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड हुई है।

भारी बारिश से कई इलाकों में बिजली गुल
भोपाल में तेज हवाओं के बीच भारी बारिश का दौर जारी है। तेज हवा के चलते कई पेड़ गिर गए हैं और कई गाड़ी पेड़ की चपेट में आ गए। वहीं कई जगह की बिजली भी गुल हो गई है। मौसम विभाग ने पहले से ही रेड अलर्ट जारी कर दिया था। राजधानी में कल से भोपाल में तेज हवा के साथ बारिश का दौर जारी है। ऐसे में महापौर मालती राय नगर निगम कंट्रोल रूम पहुंचीं। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अफसरों को बारिश के कारण गिरे पेड़ हटाने के निर्देश दिए गए हैं। फोन पर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.