अंत तक लड़ेंगे, पुरानी पेंशन बहाल कराकर ही लेंगे दम – स्व. राम आशीष की शहादत दिवस पर अटेवा पेंशन बचाओ मंच ने की श्रद्धांजलि सभा – पटेलनगर चौराहे से निकाला कैंडिल मार्च, पेंशन बहाली के लगाये नारे

फतेहपुर। अटेवा पेंशन बचाओ मंच के तत्वाधान में जिला संयोजक निधान सिंह की अध्यक्षता में स्व. राम आशीष की शहादत दिवस पर पटेलनगर चौराहा में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। उनकी शहादत को याद करते हुए उपस्थित सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने पेंशन शहीद डॉ राम आशीष के चित्र पर पुष्पांजलि करते हुए उन्हें शत-शत नमन किया। श्रद्धांजलि सभा के पूर्व सभी शिक्षकों कर्मचारियों ने पटेल नगर चौराहे से पत्थर कटा चौराहा, विद्यार्थी चौराहा और कचेहरी होते हुए एक कैंडल मार्च निकाला। सभी ने पुरानी पेंशन बहाली के नारे लगाते हुए स्व. राम आशीष अमर रहे के नारे लगाए।
जिला मंत्री मनीष गुप्ता ने कहा कि एनपीएस एक बाजार आधारित व्यवस्था है जो किसी भी शिक्षक एवं कर्मचारी के हित में नहीं है कोई एनपीएस नहीं लेना चाहता। सरकार जबरन हम पर थोप रही है। सह संयोजक बृजेश सिंह ने कहा कि एनपीएस केवल प्राइवेट कंपनियों को फायदा देने वाली स्कीम है। यह कोई पेंशन योजना नहीं है। डॉ असफिया मजहर सह संयोजिका ने कहा कि हमें एनपीएस कतई स्वीकार नहीं है। हम अंत तक लड़ेंगे और पुरानी पेंशन बहाल करा कर ही मानेंगे। महामंत्री महेंद्र मौर्य ने बताया कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड एवं पंजाब राज्य ने पुरानी पेंशन योजना बहाल कर अपने शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा दी है। इसी प्रकार केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार को भी अपने कर्मचारियों और शिक्षकों को इसका लाभ देना चाहिए। जिला संयोजक निधान सिंह ने कहा कि अटेवा/एनएमओपीएस इस लड़ाई को पूरे देश में लड़ रहा है अब यह मुद्दा आंदोलन बन चुका है। अब शिक्षक कर्मचारी के साथ-साथ अन्य जनमानस भी जान चुका है कि किस प्रकार सरकारें देश के संसाधनों को प्राइवेट कंपनियों को लेकर शिक्षकों कर्मचारियों व आम जनता का नुकसान कर रही हैं ऐसा प्राइवेट/निजी कंपनियों को जाता है जो कर्मचारियों के साथ धोखा है। इसकी कोई गारंटी लेने वाला नहीं है। आह्वान किया कि साथियों डटे रहना अभी चार प्रदेश हुए हैं आगे पूरा देश होगा। इस मौके पर बाबूलाल पाल, रामबाबू शर्मा, देवेंद्र पांडेय, संतोष कुमार, राजकुमारी साहू, विनीता मौर्या, शालिनी शर्मा, राजीव उमराव, रमाशंकर गुप्ता, रामसेवक पाल, संदीप यादव, हर्षित कुमार, राकेश सिंह, अनिल कुमार, महेंद्र सिंह, अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.