गाजर का हलवा खाकर 8 लोग हुए बेहोश

 

 

अलवर के भिवाड़ी में धार्मिक टूर पर यूपी से आया परिवार धर्मशाला में बेहोश मिला। सभी को शनिवार रात में एक युवक ने प्रसाद के तौर पर गाजर का हलवा दिया था। परिवार के एक सदस्य ने हलवा नहीं खाया था। उसने सुबह लोगों को जगाया तो सब अचेत मिले।

ये लोग भिवाड़ी में बाबा मोहन राम मंदिर आए थे। एक ही परिवार के 6 और दो अन्य लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। रविवार सुबह सभी पीड़ितों को अचेत हालत में भिवाड़ी के उप जिला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। सभी की हालत खतरे से बाहर है।

गाजर का हलवा खाने के बाद हुए बेहोश

एडिशनल एसपी विपिन शर्मा ने बताया कि उत्तरप्रदेश मुजफ्फरनगर के पास साटेडी का रहने वाला परिवार शनिवार को दूज (तिथि) के दिन भिवाड़ी में बाबा मोहन राम काली खोली धाम पर दर्शन करने के लिए आया था।

दर्शन करने के बाद ये जयराज धर्मशाला में ठहर गए। रात करीब 10 बजे एक युवक आया और परिवार को प्रसाद के तौर पर गाजर का हलवा दिया। रात में परिवार के 6 सदस्य बेहोश हो गए। दो अन्य लोगों ने हलवा खाया था वे भी अचेत मिले।

सूचना मिलने पर भिवाड़ी पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली। पुलिस जहरखुरानी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश में जुटी है।

पुलिस ने बताया- मौके पर जाकर गाजर के हलवे की सैंपलिंग की जाएगी। पता लगाया जाएगा कि उसमें किस तरह का जहरीला पदार्थ मिलाया गया था। पीड़ित परिवार के साथ किसी भी प्रकार की कोई चोरी व लूटपाट की घटना की सूचना नहीं है, सामान भी सुरक्षित है।

परिवार के सभी सदस्य धर्मशाला में कर रहे थे आराम

पीड़ित नीतू ने बताया कि शनिवार रात को बाबा के दर्शन करने के बाद परिवार के सभी सदस्य धर्मशाला में आराम कर रहे थे। तभी 25-26 साल का युवक आया। बाबा मोहन राम का प्रसाद बताते हुए सभी को गाजर का हलवा दिया। फिर चला गया। चाचा चांद कुमार और दो छोटे बच्चों ने प्रसाद नहीं खाया था। सुबह चाचा ने जगाया तो पता चला सब बेहोश हैं।

एक सदस्य चांद कुमार प्रजापत ने बताया कि शनिवार दोपहर 3 बजे बाबा के दर्शन करने के बाद धर्मशाला पहुंचे। सभी को अचेत देख घबरा गया। मैंने हलवा नहीं खाया था। सभी को इलाज के लिए भर्ती कराया। अब सभी रिकवर हो रहे हैं।

धर्मशाला में पास के कमरे में सो रहे टोंक का बबलू पुत्र गंगाराम भी शिकार हो गया। बबलू बाबा मोहन राम मंदिर में मजदूरी करता है। बबलू के अलावा काली खोली धाम पर तस्वीर और मालाओं की दुकान लगाने वाले दीपक कुमार ने भी हलवा खाया था। वह भी अचेत मिला।

ये हुए शिकार
फूड पॉइजनिंग से प्रवीण कुमार (30), प्रवीण की पत्नी नीतू (25), सोनी (35) पत्नी सुख चांद, प्राची कुमारी (16), शगुन कुमारी (14) , आशीष कुमार (11), बबलू (25) पुत्र गंगाराम व दीपक कुमार(40) बीमार हुए।

सभी लोग खतरे से हैं बाहर

उप जिला स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. केके शर्मा ने बताया कि रविवार को सुबह अस्पताल में कुल 8 लोगों को भर्ती कराया गया था। जिनको कोई नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया गया था, अभी सबकी हालत खतरे से बाहर हैं और सभी लोग स्वस्थ हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.