मोमबत्ती ने ली युवक की जान, सोते हुए यूं आई मौत

 

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में दिल को दहला देने वाला मामला  सामने आया है. यहां के श्रीकरणपुर कस्बे में शनिवार रात को एक मोमबत्ती  के कारण एक युवक की मौत हो गई. यह युवक रात को मोमबत्ती जलाकर सो गया था. इससे उसके घर में आग लग गई. इससे दम घुटने और जलने के कारण युवक की मौत हो गई. सूचना पर श्रीकरणपुर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला और उसके शव को बाहर निकाला.

जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुआ युवक ओमप्रकाश मेघवाल (35) श्रीकरणपुर के वार्ड नंबर 1 का रहने वाला था. बताया जा रहा ओमप्रकाश मेघवाल शनिवार रात को कमरे में मोमबत्ती जलाकर सो हुआ था. उसी दौरान मोमबत्ती की वजह से कमरे में आग लग गई. इससे ओमप्रकाश मेघवाल की जलने और दम घुटने मौके पर ही मौत हो गई. श्रीकरणपुर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

संभवतया नशे की हालत में सोया था युवक
पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ओमप्रकाश मेघवाल नशे का आदी था. संभवतया देर रात वह नशे में सोया हुआ था. नशे के कारण ओमप्रकाश मेघवाल को आग लगने का पता ही नहीं चला और दम घुटने से नशे में ही उसकी मौत हो गई. इस घर के दूसरे कमरे में ओमप्रकाश की बुजुर्ग दादी सो रही थी. लेकिन उनको भी घटना के बारे में पता नहीं चला. घर में केवल ये दो ही सदस्य थे.

कुछ साल पहले ही हुई थी ओमप्रकाश की शादी
ओमप्रकाश मेघवाल अपनी बुजुर्ग दादी के साथ रहता था. ओमप्रकाश मेघवाल की कुछ बरस पहले ही शादी हुई थी. लेकिन उसकी यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई. बताया जा रहा है कि ओमप्रकाश के नशे की लत के कारण उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी. उसके बाद से ओमप्रकाश और उसकी दादी ही साथ रह रहे थे. रविवार को सुबह जैसे ही लोगों को हादसे की जानकारी मिली तो वे सकते में आ गए. राजस्थान में इससे पहले कई बार सिगड़ी जलाकर सोने के दौरान भी दम घुटने से मौत के कई मामले सामने आए हैं. बहरहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.