बेटा नहीं हुआ तो जायदाद में हिस्सा नहीं तानों से तंग 2 बेटियों की मां ने की आत्महत्या

 

 

हरियाणा के यमुनानगर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दो बेटियों की मां ने ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड कर लिया. फिलहाल, पुलिस ने ससुरालियों पर आत्महत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार, आरोप है कि दो बेटियों की मां बेटा ना होने के चलते बार-बार अपमानित की जा रही थी. इसी कारण वह जायदाद में से भी कुछ नहीं दिए जाने के ताने सह-सहकर तंग आ गई तो उसने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. बेटी गुरविन प्रीत कौर और अनमोल कौर की मानें तो उनकी मां ने घर की छत पर जाकर जहरीला पदार्थ निगला था और फिर परिवार को आकार बताया था कि वह जमीन ना दिए जाने के चलते आत्महत्या कर रही है. मृतक महिला गुरप्रीत कौर अपने पति जगतार सिंह, बेटी तल्वीन कौर और अनमोल के साथ किराए के मकान में रहती थी.

पुलिस के अनुसार, गुरप्रीत कौर की शादी लगभग 18 साल पहले हुई थी. गुरदीप कौर की दो बेटियां ही है, जिसके चलते उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे बार-बार बेटा ना होने के कारण अपमानित कर रहे थे. उसे यह ताने भी दिए जाते थे कि तेरी दो बेटियां ही हैं, इसलिए तुझे जमीन में से हिस्सा नहीं दिया जाएगा. इससे तंग आकर गुरदीप कौर ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मृतक महिला के सास, ससुर, जेठ और जेठ के बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.