वाहन चालकों के विरूद्ध चलाया सघन चेकिंग अभियान – शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर की गई कार्रवाई – यातायात नियमों से वाहन चालकों को किया जागरूक

फतेहपुर। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सोमवार की देर रात प्रथम दिन सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। शराब पीकर वाहन चलाने पर कई चालकों के विरूद्ध कार्रवाई की गई। उधर यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी भी दी।
पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक अनरुद्ध कुमार व क्षेत्राधिकारी यातायात प्रगति यादव के कुशल परवेक्षण में यातायात प्रभारी मनोज सिंह व उनकी टीम ने ज्वालागंज एवं लोधीगंज चौराहे पर सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर सघन अभियान चलाया और कई वाहन चालकों पर कार्यवाही की। साथ ही साथ हेलमेट न पहनने वाले, सीट बेल्ट न लगाने वाले तथा माल वाहक वाहनों पर सवारियों का परिवहन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की गई। ट्रैक्टर ट्राली पर रिफ्लेक्टर न लगा होने पर उन पर भी कार्रवाई करते हुए रिफ्लेक्टिव टेप चिपकाए गए। इसके अलावा यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को जागरूक किया कि यातायात नियमों का पालन करें। शराब पीकर कदापि वाहन न चलायें। बाइक चलाते समय हेलमेट व कार चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें। निर्धारित गति में ही वाहनों का संचालन करें। सड़क पर पड़ने वाले सांकेतिक बोर्ड पर भी ध्यान रखें। यातायात नियमों का पालन करके ही मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.