फिल्म के प्रमोशन के लालच में व्यापारी से ठगे 40 लाख रुपए

 

 

पुलिस ने गुजराती फिल्म के नाम पर ठगी करने वाले एक दंपती के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी दंपती ने खुद को बड़ा फिल्ममेकर बताया। कहा कि फिल्म के लांच होने और राइट्स बिकने के बाद मैगजीन के कवर पर फोटो छपेगा। इसमें पीएम सम्मान करेंगे। फिल्म का प्रमोशन थाईलैंड में भी होगा। ऐसे झूठे आश्वासन देकर दोनों ने 40 लाख रुपए ठग लिए। बाद में उन्होंने एक भी रुपया नहीं लौटाया। इसके चलते इंदौर के कारोबारी ने दंपती की शिकायत पुलिस से कर दी।

राऊ पुलिस ने नितिन पाटीदार निवासी रंगवासा की शिकायत पर राकेश भट्‌ट और उसकी पत्नी संध्या भट्‌ट के खिलाफ लाखों की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पीड़ित नितिन पाटीदार के मुताबिक दंपती ने उसे बताया कि एक गुजराती फिल्म ‘बिजो दिवस’ बनाई जा रही है। फिल्म में जो प्रोड्यूसर पैसे लगाने वाले थे उनका देहान्त हो गया है। जबकि फिल्म बनकर तैयार है। यदि इस फिल्म में 50 लाख का निवेश कर देते हैं तो इसे हम रिलीज कर देंगे। उन्होंने कहा था कि मुझे बतौर प्रॉफिट 4 करोड़ 85 लाख रुपये का पेमेन्ट किया जाएगा। इस संबंध में राकेश भट्ट व उसकी पत्नी संध्या भट्ट ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर 40 लाख रुपए धोखाधड़ी कर ले लिये।

ठगोरे भट्‌ट दंपती ने पाटीदार को ऐसे लिया झांसे में
नितिन पाटीदार ने बताया कि 2019 में भट्‌ट दंपती को एक प्लॉट बेचना था। मुझसे राकेश भट्‌ट ने संपर्क किया। उसने बताया कि वह उद्योगपति है और गुजरात में फिल्मों को प्रोड्यूस भी करता है। उसने कई फिल्मों को फायनेंस किया है। राकेश ने बात-बात में उसे बताया कि उसकी एक फिल्म रिलीज नहीं हो पा रही है। फिल्म का नाम मुझे ‘बिजो दिवस’ बताया। फिर मुझे कहा कि इसमें 50 लाख का इनवेस्ट करना है। इतना पैसा निवेश करने पर वे 25 से 40 प्रतिशत तक का रिटर्न देंगे। इसके बाद नितिन ने उन्हें चालीस लाख रुपए दे दिए।

देश की बड़ी मैग्जीन के कवर पेज पर छपा फोटो भेजा
पीड़ित नितिन पाटीदार ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन बाद राकेश भट्‌ट ने अपने व्हॉट्सएप से मेरे के मोबाइल नंबर पर इंडिया टुडे मैग्जीन के कवर पेज का फोटो भेजा। इस पर राकेश का फोटो लगा हुआ था। राकेश ने कहा कि इस माह उसे पीएम नरेन्द्र मोदी सम्मानित करेंगे। इसके साथ ही अपने कुछ जरूरी दस्तावेज व्हाटएप पर भेजे और बताया कि इसकी जांच करवा ले। इसके बाद वह उस पर भरोसा करे। जब वह उनके घर गया तो उसकी पत्नी ने यह बताया कि वह आदर्श शिशु विहार स्कूल में प्रिंसिपल है। हालांकि मुझे बाद में पता चला कि सभी फोटो और दस्तावेज नकली हैं।

सेटेलाइट राइट्स के 8 करोड़, थाईलैंड की कमाई 12 करोड़
इसके बाद दोनों ने नितिन को झांसे में लेना शुरू कर दिया। उन्होंने नितिन से कहा कि हमने ऑनलाईन सर्वे कराया है। जिसमें 88 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि फिल्म जल्द रिलीज हो। यह भी बताया कि फिल्म के सैटेलाईट राइटस ही 8 करोड़ में बिक रहे हैं। जिसमें पहले माह में उसे 2 करोड़ रुपए मिल जाएंगे। वहीं गुजरात में फिल्म करीब 5 करोड़ का बिजनेस करेगी। रुपए लेने के बाद थाइलैंड में फिल्म का प्रमोशन होना बताया। कहा कि फिल्म की अकेले कमाई ही 12 करोड़ रुपए हुई है। इसके प्रमाण में राकेश ने मुझे व्हाट्सएप पर कुछ कुछ दस्तावेज भी भेजे। ये सब नकली थे।

रुपए का वीडियो बनाकर भेजा, गुजरात में दिखाई करोड़ों की जमीन
राकेश भट्‌ट ने नितिन को कई तरह से बहलाकर रखा। फिल्म की रिलीज होने की बात बताने पर जब नितिन ने कहा कि उसके भी बैंक की किश्तें जा रही है। तो राकेश ने थाइलैंड से 7 लाख रुपए भेजने की बात कही। लेकिन 7 लाख रुपए अकाउंट में नहीं आए। इसके बाद आरटीजीएस, फर्जी चैक के साथ कई तरह के वादे किए। लेकिन रुपए नहीं दिए। राकेश ने यह भी बताया कि उसके 12 करोड़ रुपए वीरेन्द्र नाम के व्यक्ति के पास अटके हैं। इतना ही नहीं राकेश मुझे गुजरात-मुंबई हाइवे पर ले गया। यहां पांच एकड़ जमीन भी दिखाकर उसे गिरवी रख निवेश की बात बताई गई। लेकिन रुपए मांगे तो राकेश ने बताया कि 50 करोड़ रुपए गुजरात में उलझे हुए हैं। उन्हें व्हाइट करना है। यहां से रुपए निकलने के बाद ही वह पेमेंट देगा। इसके बाद रुपए का वीडियो भी बनाकर व्हाट्सएप पर भेजा। कहा कि ये पैसे मेरे ही हैं। इन्हें जल्द ही आकर देता हूं। पर नहीं दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.