REEL बनाने में पति-पत्नी समेत 3 ट्रेन की कटकर मौत

 

 

गाजियाबाद के मसूरी इलाके में बुधवार रात पदमावत एक्सप्रेस से कटकर पति-पत्नी समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, तीनों रेल पटरी पर खड़े होकर रील्स बना रहे थे, रील्स बनाने में वे इतने बिजी थे कि उन्हें न तो ट्रेन की हेडलाइट दिखाई दी और न ही हॉर्न सुनाई दिया। पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पदमावत एक्सप्रेस से हुआ हादसा

इंस्पेक्टर आरसी पंत ने बताया, “बुधवार रात करीब 9 बजे कल्लूगढ़ी फाटक और डासना स्टेशन के बीच में हादसा हुआ। पदमावत एक्सप्रेस गाजियाबाद से मुरादाबाद की तरफ जा रही थी। ट्रेन के लोको पायलट ने स्टेशन को दी गई लिखित सूचना में बताया कि दो युवक और एक युवती ट्रेन की पटरी पर खड़े थे। उनके मोबाइल की फ्लैश लाइट चालू थी। जिससे ये दिखाई दे रहा था कि वह वीडियो शूट कर रहे हैं। पायलट ने कई बार हॉर्न भी दिया, लेकिन उन्हें सुनाई नहीं दिया। आखिरकार तीनों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।”

मरने वालों में एक टैक्सी ड्राइवर शकील

इंस्पेक्टर ने बताया,” मरने वाले एक व्यक्ति के मोबाइल की डिस्प्ले स्क्रीन टूट गई। लेकिन वो काम कर रहा था। हादसे की सूचना पाकर शकील के भाई मौके पर आ गए। उन्होंने मृतकों की पहचान नदीम पत्नी जनैब और दोस्त शकील के रूप में की है। तीनों ही मसूरी के रहने वाले थे। नदीम और शकील टैक्सी ड्राइवर थे। पुलिस ने बताया कि ये तीनों रात करीब 9 बजे वीडियो बनाने के लिए रेल पटरी पर गए थे। शकील का टूटा हुआ मोबाइल भी घटनास्थल से मिला है। पुलिस इसकी फोरेंसिक जांच कराएगी।”

इंस्पेक्टर के मुताबिक, लोको पायलट ने पुलिस को जो मेमो भेजा है उसमें वीडियो बनाने के चक्कर में ट्रेन से कटने की बात लिखी है।”

स्टेशन मास्टर ने पुलिस को दी हादसे की जानकारी

पुलिस कमिश्नरेट के DCP (ग्रामीण) ईरज राजा ने बताया, “रात करीब 9 बजे थाना मसूरी पर रेलवे स्टेशन मास्टर से हादसे की जानकारी मिली। जिसमें बताया गया कि तीन लोग एक ट्रेन से टकरा गए हैं। जांच-पड़ताल में मौके पर पति-पत्नी और एक युवक के शव पड़े मिले, जिनकी मृत्यु ट्रेन से टकराने की वजह से हुई है।”

गाजियाबाद में एलिवेटेड रोड पर कार खड़ी करके बर्थडे पार्टी और डांस करने पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। डांस करने वाली दो युवतियों और उनके एक साथी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नहीं गाड़ी को भी सीज कर दिया गया है। साथ ही 10 हजार का चालान भी काटा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.