जमीन के लालच में की भाई-गर्भवती भाभी की हत्या, नल के हत्थे से सिर पर किए वार फिर कुल्हाड़ी से काट डाला

 

 

दातागंज कोतवाली इलाके में दंपती की हत्या करने वाला और कोई नहीं बल्कि सोमवीर का सगा भाई उदयवीर ही निकला। उसने जमीन के लालच में सगे भाई और भाभी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की थी। पुलिस ने उदयवीर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसके घर से खून से सने कपड़े, कुल्हाड़ी और नल का हत्था बरामद हुआ है।

शनिवार को एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि बुधवार रात दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव लहडौरा में सोमवीर और उसकी पत्नी खुशबू की उसके ही घर में सोते समय हत्या कर दी गई थी। दूसरे दिन सुबह छह बजे पुलिस को इसकी सूचना मिली थी। वहां मौजूद मिले सोमवीर के भाई उदयवीर ने बताया था कि वह नजदीक के कमरे में सो रहा था। रात एक बजे से ढाई बजे के बीच उसके चाचा अमर सिंह और चचेरा भाई सत्येंद्र तीन अज्ञात लोगों के साथ आए और उन्होंने लोहे की रॉड मारकर दोनों की हत्या कर दी।

चाचा से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई लेकिन इसकी छानबीन के दौरान कई तथ्य सामने आए। नामजदगी को लेकर भी सवाल उठे। दूसरे दिन कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर छानबीन की, तो पड़ोसी कमरे से खून से सने कपड़े नल का हत्था और एक कुल्हाड़ी बरामद हुई। पुलिस ने शक के आधार पर उदयवीर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सारा सच कबूल कर लिया। खुलासे के दौरान एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव, सीओ कर्मवीर सिंह, इंस्पेक्टर सौरभ सिंह मौजूद रहे।

भाभी के गर्भवती होने से और ज्यादा चिढ़ गया था उदयवीर

सोमवीर पांच भाई थे, जिनमें तीन की शादी हो चुकी थी जबकि सोमवीर और उसका बड़ा भाई ओमवीर कुंवारे थे। डेढ़ साल पहले सोमवीर बिहार से खुशबू को ले आया था। वह इस समय आठ माह की गर्भवती भी थी। इससे उदयवीर और ज्यादा चिढ़ गया था। उसे लग रहा था कि सोमवीर और ओमवीर की शादी नहीं होगी तो दोनों के हिस्से की जमीन उसे मिल जाएगी। सोमवीर के शादी करने से और उसकी पत्नी के गर्भवती होने से उसके अरमानों पर पानी फिरता नजर आने लगा था।

हिस्सा देने से साफ मना कर दिया था सोमवीर ने

उदयवीर के पिता कन्हई के नाम करीब 40 बीघा जमीन और एक प्लॉट बरेली के कस्बा फरीदपुर में है। पिता ने अपने बडे बेटे बुधपाल को सात बीघा, दूसरे बेटे धर्मवीर को चार बीघा जमीन दे दी थी। उदयवीर को मात्र फरीदपुर में एक प्लॉट ही दिया था जबकि सोमवीर के नाम साढ़े छह बीघा जमीन का अलग से बैनामा कर दिया था। इससे उदयवीर पहले से ही गुस्से में था। उसने जमीन में से हिस्सा मांगा था लेकिन सोमवीर ने साफ मना कर दिया था और उसे खरी-खोटी भी सुनाई थी।

इतना शातिर दिमाग कि हत्या करके खुद को कमरे में कर लिया बंद

हत्यारोपी उदयवीर तीन दिन पहले ही फरीदपुर से गांव आया था। उसने रात में दोनों की हत्या कर दी। इसके बाद वह जिस कमरे में सो रहा था उसका बाहर से ताला लगाकर खिड़की के रास्ते उसमें घुसकर बैठ गया। वहीं से पुलिस को सूचना दी और अपने परिवार वालों को भी वहीं से बताया था। उस कमरे की चाबी बरामदे में फेंक दी थी।
सोमवीर ने जमीन बेचकर चुकाया था ट्रैक्टर का लोन
डेढ़ साल पहले जब सोमवीर खुशबू को ब्याह कर लाया था, तभी से उसका परिवार चैन की रोटी खा रहा था। उसने खुशबू के कहने पर कुछ जमीन बेचकर ट्रैक्टर का लोन चुकाया था। जब इसके बारे में उदयवीर को पता चला तो वह तिलमिला गया था। उसे अपने भाई का सुख बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने उन्हें ठिकाने लगाने की साजिश कर डाली।
Leave A Reply

Your email address will not be published.