स्कूलों में 1 जनवरी से छुटि्टयां, ठंड के चलते 15 दिन बंद रहेंगे, पेरेंट्स को वॉट्सऐप पर मिल रही सूचना

 

हरियाणा में स्कूलों में एक जनवरी से विंटर वेकेशन लीव शुरू होगी। राज्य में पेरेंट्स को वॉट्सऐप पर ऐसी सूचना भेजी जा रही है। हालांकि हरियाणा सरकार की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

संभावना यह जताई जा रही है कि दिसंबर के लास्ट में विभाग इसका नोटिफिकेशन जारी करेगा। इसके बावजूद स्टूडेंट छुट्टियों की सूचना को लेकर काफी खुश हैं।

ये मिल रही है सूचना
हरियाणा सरकार की तरफ से वॉट्सऐप के माध्यम से सूचना भेजी जा रही है, जिसमें एक जनवरी 2023 से हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों की शुरुआत हो रही है। अभी तक इसके लिए आधिकारिक पत्र जारी नहीं किया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही आधिकारिक पत्र जारी करके भी छुट्टियों की घोषणा कर दी जाएगी। आमतौर पर दिसंबर के अंत तक ही आधिकारिक छुट्टियों की घोषणा की जाती है।

सुबह-शाम बढ़ी ठंड
हरियाणा में सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। सुबह-शाम के समय लोगों को ठंड अब परेशान करने लगी है। रात और दिन के मिनिमम तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक की गिरावट देखी जा रही है। साथ ही सुबह और शाम धुंध ने भी लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। ऐसी ठंड में स्टूडेंट को भी सुबह जल्दी स्कूल जाना पड़ रहा है। सर्दी बढ़ने के कारण शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है।

हर साल 15 दिनों की होती हैं छुट्टियां
हर साल सरकार की तरफ से सर्दियों में 15 दिन की छुट्टियों का ऐलान किया जाता है। हरियाणा सरकार की तरफ से 2022- 23 की विंटर वेकेशन लीव के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। इनके तहत सभी सरकारी व निजी स्कूलों में तय किए गए शेड्यूल के अनुसार ही छुट्टियां होंगी। सभी स्कूल 15 दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.