कब्र से चोरी हो गया पिता का शव, डीएम के आदेश पर खोदी गई कब्र तो सच्चाई आई सामने

 

 

प्रयागराज: जिले के करछना तहसील अंतर्गत एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद उसके शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया था। उसके बेटे ने जिलाधिकारी से प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसे आशंका है कि कब्र से उसके पिता का शो कोई चुरा लिया है। पुत्र द्वारा आशंका जताए जाने के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर कब्र खोदवाई गई। कब्र खोदने के बाद पता चला कि कब्र के अंदर मृतक का शव पड़ा हुआ था। उसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। कब्र से मृतक का शव चोरी होने की सूचना मिलने के बाद वहां पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ भी एकत्र हो गई थी।

एक महीने पूर्व पिता की हुई थी मौत

दरअसल प्रयागराज जिले के करछना तहसील अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र इलाके के संडवा गांव निवासी 60 वर्षीय मोहम्मद गुलाब की एक महीने पूर्व मौत हो गई थी। मौत के बाद उनके परिजनों ने उनके शव को गांव में स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया था। मृतक के कब्र पर मृतक का बेटा सुखनूर अहमद प्रतिदिन फातिहा पढ़ने जाता था। शनिवार को सुबह में जब वह कब्र पर पहुंचा तो कब्र के समीप शराब की बोतलें अगरबत्ती और अन्य सामग्री फेंकी हुई मिली। इसी बीच किसी ने उससे यह कहा कि उसके वालिद के शव को तंत्र क्रिया करने के लिए किसी व्यक्ति द्वारा खोदकर निकाल लिया गया है। खुशनूर द्वारा भी पिता के शव को कब्र खोद कर निकाले जाने की आशंका जताई गई।

जिलाधिकारी और एसडीएम को दिया प्रार्थना पत्र

कब्र से पिता का शव गायब होने की आशंका होने पर मृतक का पुत्र खुशनूर जिलाधिकारी और एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर कब्र में दफन पिता की लाश की स्थिति को देखने की गुहार लगाई। उसने प्रार्थना पत्र में भी आशंका जताया कि उसके पिता के शव को तंत्र साधना करने वाला कोई व्यक्ति चोरी कर लिया है और वह तंत्र क्रिया करने के लिए उसके पिता के शव को उपयोग में ले सकता है। पुत्र द्वारा आशंका जताए जाने के बाद अधिकारियों के निर्देश पर रविवार को सायं काल तहसीलदार सहित अन्य अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। अधिकारियों और पुलिस टीम की मौजूदगी में कब्र को खुद वाया गया। कब्र खोदे जाने के बाद पता चला कि उसमें मृतक मोहम्मद गुलाब का शव उसी तरह पड़ा हुआ था। मृतक गुलाब का तो कब्र में मिलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली और पुनः उसी कब्र में शव को दफन कर दिया गया।

देखने के लिए काफी संख्या में जुट गए थे लोग

इधर कब्र खोदकर उसमें से मृतक का शव चोरी करने की सूचना मिलने के बाद संडवा के साथ ही आसपास के गांव के काफी संख्या में महिला पुरुष वहां देखने के लिए पहुंच गए थे। भले ही कब्र से शव चोरी नहीं हुआ था लेकिन लोगों द्वारा तरह-तरह की चर्चा चलती रही। कब्र खोदे जाने के दौरान भी अफवाहों का बाजार गर्म रहा। मौके पर मौजूद लोग तंत्र साधना और अन्य तरह की बात करते रहे। हालांकि सायं काल कब्र खोदने के बाद कब्र के अंदर मृतक का शव बरामद किया गया तो अफवाहों पर विराम लग गया। तहसीलदार द्वारा बताया गया कि पुत्र के प्रार्थना पत्र पर अधिकारियों द्वारा कब्र खोदकर शव की स्थिति देखने के लिए निर्देशित किया गया था। कब्र खोदने के बाद कब्र के अंदर शव उसी तरह पड़ा हुआ था जैसे उसे दफनाया गया था। ऐसे में पुनः शव को कब्र में दफन करवा दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.