एएसपी ने बिंदकी, कल्यानपुर व मलवां थाने का किया दौरा – दस्तावेजों के सही रख-रखाव व परिसर में साफ-सफाई के दिये निर्देश – अधीनस्थों को पढ़ाया कर्तव्य निष्ठा का पाठ

फतेहपुर। अपर पुलिस अधीक्षक अनिरूद्ध कुमार ने सोमवार की रात बिंदकी कोतवाली के साथ-साथ नेशनल हाईवे-2 पर पड़ने वाले कल्यानपुर व मलवां थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने दस्तावेजों के सही रख-रखाव के साथ-साथ परिसर में बेहतर साफ-सफाई करने के जहां निर्देश दिये वहीं अधीनस्थों को कर्तव्य निष्ठा का पाठ भी पढ़ाया।
अपर पुलिस अधीक्षक श्री कुमार सर्वप्रथम बिंदकी कोतवाली पहुंचे। जहां उन्होने अर्दली रूम का निरीक्षण किया। इसके अलावा परिसर में साफ-सफाई को भी देखा। इसके बाद नेशनल हाईवे-2 के थाना कल्यानपुर व मलवां का भी जायजा लिया। सभी जगह उन्होने महिला हेल्प डेस्क, कोविड हेल्प डेस्क, आगंतुक रजिस्टर व साइबर हेल्ड डेस्क का निरीक्षण किया। अर्दली रूम में लंबित विवेचनाओं/जांच अहकामात के शीघ्र निस्तारण करने के साथ-साथ लंबित मामलों के शीघ्र अनावरण कर निस्तारण करने के निर्देश दिये। एएसपी ने कहा कि साफ-सफाई भी बेहद जरूरी है इसलिए परिसर को साफ-सुथरा रखा जाये। थाने पर आने वाले पीड़ितों के साथ मित्रवत व्यवहार करें। पीड़ितों की समस्याओं को रजिस्टर में अंकित करके उनकी समस्याओं का निस्तारण हर हाल में किया जाये। उन्होने कहा कि रात्रि गश्त में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाये। क्षेत्र के वांछित व हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ समय-समय पर अभियान चलायें। जिससे क्षेत्र का आपराधिक ग्राफ बढ़ न सके। इस मौके पर संबंधित थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.