देश में कोरोना का खतरा, मोदी आज समीक्षा करेंगे, कोरोना के इलाज में काम आने वाली दवाओं के दाम घटेंगे

 

 

भारत में एक बार फिर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार भी अलर्ट हो गई है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने सीनियर अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक की। जिनमें उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है।

वहीं, PM मोदी आज दोपहर 3:30 बजे कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इसके अलावा दिल्ली, UP, कर्नाटक, महाराष्ट्र, MP, छत्तीसगढ़ में भी इमरजेंसी मीटिंग होगी। इस बीच अच्छी खबर यह है कि कोरोना के इलाज में काम आने वाली पैरासिटामॉल, एमोक्सीसिलिन और रेबेपैराजोल जैसी दवाओं के दाम कम होंगे।

देश में कोरोना से जुड़े अपडेट्स…

  • देश में BF-7 वैरिएंट के 4 केस मिले। इसी वैरिएंट से चीन में संक्रमण बढ़ा।
  • दिल्ली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में एक मौत। केजरीवाल ने अधिकारियों मंत्रियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई।
  • UP में विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी।
  • उत्तराखंड सरकार नई SOP जारी करेगी।
  • ओडिशा में कोविड नियमों के पालन की गाइडलाइन्स जारी।
  • स्वास्थ्य मंत्री बोले- कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है
    बुधवार को हेल्थ मिनिस्ट्री की हाई लेवल मीटिंग में मंडाविया ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, पर भारत हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। हमने सभी संबंधित लोगों को अलर्ट रहने और निगरानी बढ़ाने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक एयरपोर्ट्स पर विदेशी यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग भी शुरू कर दी गई है।

    सितंबर में भारत आ गया था कोरोना का चीनी वैरिएंट
    केंद्र सरकार की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 के मामले सामने आए थें। कुल 4 मामले दर्ज किए गए थे, जिनमें तीन गुजरात से और एक ओडिशा से थे। इसके बाद देश में सब-वैरिएंट का कोई और मामला रिपोर्ट नहीं किया गया था।

    रिपोर्ट के मुताबिक, वडोदरा में एक NRI महिला में ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 के इसके लक्षण मिले थे। वह अमेरिका से वडोदरा आई थी। उसके कॉन्टैक्ट में आए 2 अन्य लोगों की भी जांच हुई थी। हालांकि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। बाद में महिला ठीक हो गई थी। इसके अलावा दो अन्य केस अहमदाबाद और ओडिशा में भी मिले थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.