युवा मोर्चा आयोजित करेगा अटल भाषण प्रतियोगिता – जिला स्तरीय प्रतियोगिता 27 को भाजपा कार्यालय में – अटल जी की अविश्वसनीय वाक्यपटुता देश के लिए प्रेरणा: सुनील साहू

फतेहपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय नेतृत्व भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई की जयंती अवसर पर जिला स्तर से प्रदेश स्तर तक अटल डिबेटिंग क्लब का शुभारंभ एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। प्रतियोगिता के बाबत पत्रकारों से रूबरू होते हुए युवा मोर्चा क्षेत्रीय अध्यक्ष सुनील साहू एवं जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा मधुराज विश्वकर्मा ने बताया कि अटल डिबेटिंग क्लब में अटल भाषण प्रतियोगिता जिला स्तर पर आगामी 27 दिसंबर को भाजपा कार्यालय में की जाएगी। इसके उपरांत तीन विजेताओं की प्रतियोगिता क्षेत्रीय स्तर पर तत्पश्चात प्रदेश स्तर में प्रतियोगिता का आयोजन कर 12 जनवरी 2023 को तीन विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।
द्वेय नेता ने बताया कि 18 से 35 वर्ष की आयु का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। उम्मीदवारों का मूल्यांकन 50 अंकों के आधार पर किया जाएगा जिसमें विषय की समझ और विचार की स्पष्टता तथ्य व प्रस्तुतीकरण वाक कौशल नोबिलिटी ऑफ पॉइंट्स के मानदंड पर चयनित किया जाएगा। बताया कि चार विषयों पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिनके विषय नरेंद्र मोदी जी का डिजिटल इंडिया गुड गवर्नेंस पर जोर देता है। भारत 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है। समय की मांग मुफ्त खोरी की राजनीति से विकास की राजनीति की ओर स्थानांतरण। नरेंद्र मोदी की सरकार का ध्यान युवाओं को सशक्त बनाने पर केंद्रित है। बताया कि बोलने की अवधि तीन मिनट ही तय की गई है। आवंटित समय से अधिक बोलते हैं तो अंक के न्यायाधीश के विवेक पर काटे जाएंगे। प्रतिभागी या हिंदी, अपनी संबंधी क्षेत्रीय भाषा या अंग्रेजी में बोल सकते हैं। प्रतियोगिता के परिणाम के संबंध में निर्णायको का निर्णय अंतिम एवं बाध्यकारी होगा। भाजपा नेता शिक्षाविद या उपयुक्त व्यक्ति शामिल रहेंगे। अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार के रुप में सहभागिता प्रमाण पत्र, भाजयुमो सुशासन यात्रा के लिए नामांकन, भाजयुमो उन्नत प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने का अवसर, देश भर में भाजयुमो आयोजनों में बोलने का निमंत्रण, भाजयुमो द्वारा विश्वविद्यालय परीक्षा में बोलने का निमंत्रण, स्थानीय चुनाव प्रचार में बोलने का अवसर, अटल बैटिंग क्लब की सदस्यता से नवाजा जाएगा। इस अवसर पर जिला महामंत्री भाजपा पुष्पराज पटेल, जिला महामंत्री युवा मोर्चा प्रसून तिवारी, जिला उपाध्यक्ष सावन गुप्ता, जिला मंत्री उदय प्रताप सिंह, राजवर्धन सिंह, रोहित अवस्थी, नगर अध्यक्ष किशन शुक्ला उत्तरी, नगर अध्यक्ष आयुष अग्रहरी, अनुभव शुक्ला, अभिषेक सैनी, रोहित शर्मा, नवनीत आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.