आईजी ने कई थाना प्रभारियों को लगाई फटकार – लंबित विवेचनाओं का निस्तारण न किये जाने पर नाराज दिखे आईजी – रात्रि गश्त बढ़ाने व अपराधियों के विरूद्ध गुंडा, गैंगेस्टर व हिस्ट्रीशीट खोलने के दिये निर्देश

फतेहपुर। अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस महानिरीक्षक चंद्र प्रकाश का पारा सातवें आसमान पर रहा। उन्होने कई थाना प्रभारियों को जमकर फटकार भी लगाई। लंबित विवेचनाओं का निस्तारण न किये जाने पर आईजी बेहद नाराज दिखे। उन्होने सभी थाना प्रभारियों को हिदायत दिया कि रात्रि गश्त बढ़ाने के साथ ही अपराधियों के विरूद्ध गुंडा, गैंगेस्टर व हिस्ट्रीशीट खोली जाये।
रिजर्व पुलिस लाइन के सम्मेलन कक्ष में पुलिस महानिरीक्षक चंद्र प्रकाश की अध्यक्षता में अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अनिरूद्ध कुमार, सभी सर्किल के पुलिस उपाधीक्षकों के अलावा थाना प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्षों ने शिरकत की। बैठक की शुरूआत में आईजी ने सभी थाना प्रभारियों से लंबित विवेचनाओं की जानकारी मांगी। बड़ी संख्या में विवेचनाओं का निस्तारण न पाये जाने पर उन्होने प्रभारियों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होने कहा कि हीलाहवाली किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। विवेचनाओं का निस्तारण समय पर न हुआ तो थाना प्रभारियों की कुर्सी छिनेगी। उन्होने बैठक में आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि अवैध शराब निष्कर्षण एवं बिक्री के विरुद्ध अभियान चलाकर आवश्यक कार्यवाही की जाये। महिला संबंधित अपराध व अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। लंबित विवेचनाओं का शीघ्र गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाये। थानों पर जनसुनवाई हेतु एक जनसुवाई अधिकारी नियुक्त किया जाये। अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही करने के साथ ही रात्रि गश्त बढ़ाने की हिदायत दी। थानावार टॉप-10 अपराधियों के अलावा जेल से रिहा हुए अपराधियों का सत्यापन करने के निर्देश दिये। महिला हेल्प डेस्क के रजिस्टरों को तैयार करने, प्राप्त प्रार्थना पत्रों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु कहा। साइबर हेल्प डेस्क पर विशेष ध्यान देने की बात कही। सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस व थाना दिवस को और प्रभावी बनाये जाने, कोविड गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने व सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु निर्देश दिये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.