देशभर में कोरोना से निपटने की तैयारियों पर मॉकड्रिल, दिल्ली सरकार खरीदेगी 104 करोड़ रुपए की दवाइयां

 

 

भारत में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच आज देशभर के कोविड हेल्थ सेंटर्स पर मॉक ड्रिल शुरू हो गई है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को मॉक ड्रिल की समीक्षा के लिए सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों से बातचीत की। ऑक्सीजन सप्लाई और वेंटिलेटर को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया।

मांडविया ने कहा कि PM मोदी ने हमने कोरोना से सावधान रहने के लिए कहा है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार उचित कदम उठा रही है। देशभर में कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित की जा रही है, ताकि हम व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर सकें।

वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली सरकार ने कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर रही है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दवाइयां खरीदने और बाकी व्यवस्थाओं के 104 करोड़ रुपए के बजट की मंजूरी दी गई है।

भारत में विदेश के 15 पॉजिटिव मिले
भारत में आए 15 विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बिहार के गया एयरपोर्ट पर थाईलैंड के 9, म्यांमार के एक और इंग्लैंड के एक यात्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर म्यांमार से आए 4 विदेशियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं। कोलकाता एयरपोर्ट पर भी 2 कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ये दोनों भारतीय हैं। इनमें से एक 24 दिसंबर को दुबई से आया था, जबकि दूसरा मलेशिया के कुआलालंपुर से आया था।

दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं लगेगी शिक्षकों की ड्यूटी
डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट पर स्कूली शिक्षकों को कोविड ड्यूटी पर तैनात करने के अपने आदेश को वापस ले लिया है। मैनेजमेंट का कहना है कि जरूरत पड़ने पर हवाई अड्डे पर सिविल डिफेंस स्टाफ की तैनाती की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.