मरीज का ऑपरेशन हुआ, बिल नहीं जमा कर पाए तो अस्पताल वालों ने रिश्तेदार को बेल्ट से पीटा

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एक मरीज के तीमारदार की पिटाई का मामला सामने आया है. आरोप है कि हॉस्पिटल स्टाफ ने बिल को लेकर तीमारदार की बेल्ट और डंडे से पिटाई की. इस घटना का वीडियो वायरल हुआ और मामला उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) ब्रजेश पाठक के पास पहुंचा. डिप्टी सीएम ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है. वायरल वीडियो मे हॉस्पिटल में एक आदमी की शर्ट उतरवाकर उसको बेल्ट से पीटा जा रहा है. हॉस्पिटल की महिला कर्मी आदमी को बेल्ट मार रही है. दूसरे कर्मियों से आदमी को बांधने के लिए रस्सी लाने को कह रही है. इसके बाद दो दूसरे आदमी भी उसकी पिटाई कर रहे हैं. बेल्ट से, फिर डंडे से. जिसे पीटा जा रहा है, वो हाथ जोड़ कर माफी मांग रहा है. गिड़गिड़ा रहा है.

पहले बेल्ट, फिर डंडे से पीटा गया

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. हॉस्पिटल में एक आदमी की शर्ट उतरवाकर उसको बेल्ट से पीटा जा रहा है. हॉस्पिटल की महिला कर्मी आदमी को बेल्ट मार रही है. दूसरे कर्मियों से आदमी को बांधने के लिए रस्सी लाने को कह रही है. इसके बाद दो दूसरे आदमी भी उसकी पिटाई कर रहे हैं. बेल्ट से, फिर डंडे से. जिसे पीटा जा रहा है, वो हाथ जोड़ कर माफी मांग रहा है. गिड़गिड़ा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक मामला लखनऊ के फैजुल्लागंज के एक प्राइवेट हॉस्पिटल का बताया जा रहा है. बंधा रोड स्थित मेड स्टार हॉस्पिटल. जानकारी के मुताबिक लखीमपुर खीरी में निघासन के रमुवापुर गांव के रहने वाले राम अवतार अपना इलाज कराने लखनऊ मेड स्टार हॉस्पिटल आए थे. उनकी आंत फट गई थी, जिसका हॉस्पिटल में ऑपरेशन किया गया. लेकिन सर्जरी के बाद हॉस्पिटल की ओर से ढाई लाख रुपये बिल आया.

डिप्टी सीएम ने जांच का आदेश दिया है

मरीज के परिवार वालों ने हॉस्पिटल से 75 हजार रुपये माफ करने की गुजारिश की थी. लेकिन हॉस्पिटल के स्टाफ ने इससे इनकार कर दिया. जानकारी के मुताबिक, बिल कम नहीं करने पर मरीज के साथ आए उसके परिजनों ने इस बात का विरोध किया. आरोप है कि इसी बात पर मरीज के साथ आए व्यक्ति को बंधक बना लिया गया. उसकी बेल्ट और डंडे से पिटाई की गई.

वायरल वीडियो उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के पास भी पहुंचा है. मामले में संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इसकी जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है. इसी के साथ हॉस्पिटल चलाने वाले रियाज नाम के व्यक्ति को भी जांच में पूरा सहयोग करने के लिए कहा गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.