माध्यमिक विद्यालयों का समय परिवर्तित करने की शिक्षक संघ ने उठाई आवाज़ ठंड व कोहरे को देखते हुए विद्यालयों को सुबह 10 बजे करने की मांग

फ़तेहपुर। कोहरे व ठंड को देखते हुए प्रथमिक विद्यालय की तर्ज पर माध्यामिक विद्यालयों का समय परिवर्तित कराये जाने को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपकर समय परिवर्तित कराये जाने की मांग किया।
मंगलवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आलोक शुक्ला की अगुवाई में संघठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौपते हुए बताया कि ठण्ड के कारण विद्यालयों में छात्र/छात्राओं की उपस्थिति लगभग 40 प्रतिशत भी नहीं हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति और भी नाजुक एवं सोंचनीय है विद्यालयों में अधिकांश छात्र-छात्राओं के पास न तो ठण्ड से बचने के लिए पर्याप्त गर्म कपड़े हैं और न ही पैरों में जूते हैं। ऐसी स्थिति में वे कांपते हुए विद्यालय आते हैं और ठण्ड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते है ऐसे में विद्यालय का पठन पाठन का कार्य प्रभावित होता है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के कई जनपदों में इण्टर के विद्यालयों का समय सुबह दस बजे से अपरान्ह् दो बजे तक कर दिया गया है जबकि कई जनपदों में तो विद्यालय बन्द कर दिये गये हैं। उन्होंने भीषण ठण्ड, शीतलहर और कोहरा को देखते हुए माध्यमिक विद्यालयों का समय सुबह दस से दोपहर दो बजे तक किये जाने व जनपदों की भाँति बन्द करने के आदेश निर्गत करने की मांग किया। इस मौके पर पुष्पराज सिंह, छोटेलाल साहनी, अतुल यादव, कमल सिंह चौहान, योगेंद्र कुमार, सुभाष चन्द्र पटेल आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.