भांजे से अफेयर में पति का किया कत्ल, लवर ने गला दबाया, किसी को शक न हो, इसलिए लाश के साथ ही सो गए

 

 

मेरठ में लवर भांजे के साथ मिलकर पति की सोते हुए हत्या करने वाली पत्नी अरेस्ट होती है। प्यार को पाने की चाहत में उसने सोते हुए पति के पैर पकड़े, फिर उसके लवर भांजे ने पति का गला घोंट दिया। हत्या करने के बाद दोनों घर के अलग-अलग कमरों में जाकर दोबारा सो गए। सुबह लोगों को शक होने से पहले अंतिम संस्कार भी करवा दिया। मगर परिवार के शक ने मर्डर केस खोल दिया। हत्यारोपी पत्नी और भांजे ने पुलिस कस्टडी में अपना जूर्म कुबूल किया। मगर रिश्तों के इस तानाबाना में आपको ऑफ्टर मेरिटल अफेयर में हुए इस हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी पढ़वाते हैं।

पूनम की शादी मेरठ, किनानगर के अनिल से हुई। अनिल राजमिस्त्री का काम करता। बड़ा भाई बॉबी, बीच का अनिल और छोटा भाई लाला और माता-पिता, यही परिवार था। ससुराल में पूनम को सबकुछ मिला। लेकिन पति अनिल की शराब पीने की आदत पूनम को परेशान करती थी। जिस प्रेमी राहुल के साथ मिलकर पूनम ने पति की हत्या कर दी वो उसका मुंहबोला भांजा है। राहुल यहीं गंगानगर अमहेड़ा में रहता था। राहुल अकेला था और मिस्त्री का काम करता था।

भांजा बनकर पूनम के घर आता था राहुल
परिजनों का कहना है कि राहुल, पूनम का पुराना प्रेमी है। शादी से पहले दोनों एक-दूसरे को प्यार करते थे। मगर पूनम की शादी अनिल से हो गई। किसी को पूनम पर शक न हो, प्रेमी राहुल को घर में एंट्री मिल जाए इसलिए पूनम ने सबको बताया कि राहुल उसका मुंहबोला भांजा है।
भांजा बनकर राहुल घर में आने-जाने लगा।

इस बात पर अक्सर अनिल के माता-पिता विरोध जताते। राहुल की गलत हरकतें देखकर घर में विवाद भी होने लगा। जब परिजनों ने अनिल से कहा कि राहुल ठीक नहीं हैं तो पूनम ने विरोध किया। बाद में अनिल माता-पिता, भाइयों से अलग रहने लगा। यहां भी जब चाहे तब राहुल आता। पति अनिल की गैर मौजूदगी में राहुल, पूनम मिलते और घंटों साथ रहते। अनिल शराब का आदी था, पीकर घर आता तो भी राहुल, पूनम का प्रेमप्रसंग समझ नहीं सका। तीनों अक्सर एक साथ कमरे में सो भी जाते थे।

अनिल ने एक बार राहुल को अपनी पत्नी पूनम के साथ गलत हालत में देख लिया। उस दिन अनिल को अपनी गलती का एहसास हुआ। अनिल ने पूनम को बहुत भला, बुरा कहा। इतना ही नहीं उसने राहुल से कहा कि अब उसके घर न आए। राहुल ने अनिल को उस रात बहुत समझाया लेकिन मृतक अनिल नहीं माना और राहुल को घर से निकाल दिया। कुछ दिन तक राहुल-पूनम ने घर में मिलना बंद कर दिया। ज्यादा दिन दोनों एक दूसरे से दूर नहीं रह सके। तो तय किया दोनों मिलकर अनिल को रास्ते से हटा देंगे।

हत्या से पहले तीनों ने साथ खाना खाया
सोमवार हत्या वाली रात मृतक अनिल शराब पीकर घर लौटा। घर आया तो देखा राहुल पहले से घर में मौजूद था। पूनम भी साथ थी। दोनों को साथ देखकर अनिल भड़क उठा। राहुल ने उसे दोस्ती का वास्ता देकर बहुत समझाया। पूनम ने भी पति से माफी मांगी।
शराब के नशे में अनिल भी दोनों की बातों में आकर मान गया। इसके बाद तीनों ने रात 12 बजे मिलकर खाना खाया। राहुल ने इस बीच अनिल के साथ घर पर शराब भी पी। शराब पीकर जब मृतक अनिल सो गया। तब पूनम ने पति के पैर पकड़े और प्रेमी राहुल ने गला दबाकर उसे मार डाला। दोनों लाश को रखकर सो गए।

शक न हो इसलिए सुबह होते ही मचाया शोर
राहुल, पूनम ने योजना बनाई कि किसी को शक न हो, पुलिस तक बात न पहुंचे इसलिए मामले को अचानक नेचुरल डेथ बता देंगे। इसलिए दोनों ने सुबह होते ही शोर मचाना शुरू कर दिया। पूनम ने सबसे पहले पड़ोसी मदनपाल को बताया कि पति अनिल कुछ बोल नहीं रहा। पता नहीं क्या होगा।
मदनपाल भागते हुए घर आया तो देखा, तो अनिल मर चुका था। तभी पूनम ने दूसरे पड़ोसियों और परिजनों को भी बुला लिया। पूनम सबके सामने रोने-चिल्लाने लगी कि उसके पति को अचानक क्या हो गया। पूनम ने सबको बताया कि रात अनिल हद से ज्यादा शराब पीकर सोया था, सुबह मरा मिला। परिजन भी पूनम की बातों में आ गए। पूनम ने जल्दी-जल्दी लाश का अंतिम संस्कार करा दिया। ताकि लाश के साथ सबूत भी मिट जाएं।

दरअसल योजना ये थी कि सुबह लाश का अंतिम संस्कार जल्दी से कराकर दोनों भाग जाएंगे। ताकि किसी को उन पर शक न हो। लाश नहीं रहेगी तो सुबूत भी खत्म हो जाएंगे। सबको बताएंगे कि अनिल शराब पीकर मर गया। सब कुछ प्लानिंग के अनुसार चल रहा था। घर में जब अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी तब परिजनों ने पूनम, राहुल को इशारेबाजी करते देखा, मगर उन्हें समझ नहीं आया कि ये दोनों की प्लानिंग थी। लेकिन अंतिम संस्कार के बाद जब लोग घर लौटे तो देखा कि पूनम, राहुल भागने की तैयारी में थे। तभी परिजनों को शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है। इसके बाद पूनम और राहुल से अलग-अलग पूछताछ हुई तो दोनों टूट गए और सच बोल दिया।

दोनों ने उगला एक-दूसरे का नाम
अनिल के परिजनों ने जब पुलिस का डर दिखाकर राहुल, पूनम से अलग-अलग पूछताछ की तो दोनों ने जेल जाने के डर से एक-दूसरे का नाम उगल दिया। राहुल बोला पूनम ने मार डाला और पूनम ने राहुल का नाम ले दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो सारा सच सामने आ गया।

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया
पुलिस लाश का पोस्टमॉर्टम कराकर हत्या के केस के खुलासे तक पहुंच सकती थी। लेकिन पूनम, राहुल ने लाश पहले ही दाह संस्कार करा दी। इसलिए पुलिस ने लाश के जले हुए अवशेषों के नमूने कलेक्ट किए हैं। ताकि उनसे कुछ पता चल सके।

भाई ने थाने में दी तहरीर
मृतक अनिल के भाई बॉबी ने थाने में तहरीर दी है। इसमें उसने राहुल-पूनम के कबूलनामे को भी लिखा है। कि राहुल, पूनम एक दूसरे से प्यार करते थे। दोनों के संबंध थे। यह बात अनिल को मंजूर नहीं था, वो इसका विरोध करता था। दोनों ने मिलकर अनिल को मार दिया। इन दोनों के गलत संबंधों में मेरा भाई चला गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.