खुलासों में नाकाम पुलिस

न्यूज़ वाणी संवाददाता अमित त्रिवेदी 

खागा/फ़तेहपुर । किशनपुर पुलिस की निष्क्रियता की बदौलत क्षेत्र में आये दिन घटित होने वाली चोरी की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। आये दिन अज्ञात चोरों द्वारा अंजाम दी जाने वाली चोरी की वारदातें आम बात हो गई हैं। लोगो की माने तो इसकी मुख्य वजह स्थानीय पुलिस द्वारा चोरी की घटनाओं में खुलासे को लेकर गम्भीरता दिखाए जाने की बजाय मामले का अज्ञात में मुकद्दमा दर्ज कर फाइलों में दफ़न करना है।

बता दें कि बुधवार रात किशनपुर थाना क्षेत्र के महावतपुर असहट गाँव निवासी शिव कुमार पाल के घर की बाहरी दीवार फांदकर घर के अन्दर दाखिल हुए अज्ञात चोरों ने कमरे का ताला तोड़कर आलमारी में रखी नगदी समेत कीमती जेवरात व घर गृहस्थी का सामान पार कर दिया। घटना के वक्त भुक्तभोगी स्वजनों समेत मकान के दूसरे हिस्से में सोया हुआ था।

सुबह उठने पर कमरे के टूटे पड़े ताले व सामान, नगदी व जेवरात को गायब देखकर वह सन्न रह गया। जिसने घटना की लिखित सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने घटना के बावत पड़ोसियों से भी अलग अलग पूछताछ की। भुक्तभोगी की दी गई लिखित तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने भुक्तभोगी को घटना के शीघ्र खुलासे का भरोसा दिलाया है। जबकि भुक्तभोगी ने पुलिस की कथनी और करनी में बहुत बड़ा फर्क बताया है। क्यों कि इसके पूर्व भी उक्त गाँव मे बीते एक सप्ताह के अन्दर चोरों ने चार बार चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। जिनमें से एक भी घटना का खुलासा तो दूर पुलिस चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोरों को पकड़ने में नाकामयाब साबित हुई है। इस बाबत थाना प्रभारी किशनपुर जय प्रकाश शाही से बात करने का प्रयास हुआ मगर उन्होंने हमेशा की तरह सरकारी नम्बर रिसीव नही किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.