ठंड लगने से छात्रा बेहोश

फतेहपुर। कड़ाके की हाड़ कपा देने वाली ठंड से जहॉ जनजीवन अस्त व्यस्त है। वहीं शुक्रवार की सुबह एक छात्रा बेहोश हो गई। सदर कोतवाली क्षेत्र के मुसापुर गांव निवासी धनराज की पुत्री मनीषा पं0 दीन दयाल इण्टर कॉलेज अलादातपुर में कक्षा 10 की छात्रा है। बताया जा रहा है कि आज सुबह जब वह कॉलेज पहुंची तभी पढ़ाई के समय ठंड लगने से बेहोश हो गई। जिसे कालेज प्रबंधक ने अध्यापकों की मदद से उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहॉ उसका इलाज चल रहा है।
इनसेट-
स्कूलों में छुट्टी, हीटर के बीच सरकारी कार्यालयों में काम
फतेहपुर। ठंड की स्थिति को देखते हुए सरकार के निर्देश पर अधिकांश विद्यालयों में छुट्टी घोषित हो चुकी है। सीनियर वर्ग कुछ स्कूलों ने पहले ही समय परिवर्तन कर रखा था। सर्दी बढ़ने के साथ ही निजी विद्यालयों ने भी स्कूलों को बंद रखना ही मुनासिब समझा। जबकि कड़कड़ाती सर्दी में सरकारी संस्थानों में कार्यरत अधिकांश कर्मी हीटर सेंकते या हीटर के बीच ही काम निपटाते हुए दिखाई दिए।
इनसेट-
कूड़ा करकट बीनकर अलाव के सहारे
फतेहपुर। ठंड की मार से सबसे अधिक सड़को पर जीवन गुज़र बसर करने वाले लोग परेशान है। निराश्रित लोगो के पास जीविका चलाने के लिये न तो गर्म कपड़े है न ही सर के ऊपर छत ऐसे मे ज़िन्दगी की जद्दोजहद के लिये सड़को के किनारे पड़े कचरे बीनकर उसे जलाकर ठंड मिटाने की कोशिश ही एकमात्र रास्ता है।
इनसेट-
समाजसेवी भी आ रहे आगे
फतेहपुर। ठंड के कहर से गरीबो को बचाने के लिये समाजसेवी भी आगे आ रहे हैं। सामाजिक संगठन के लोग रेलवे स्टेशन व बस स्टॉप के अलावा सड़को के किनारे गुज़र बसर कर रहे लोगों तक मदद पहुंचाने व उनमे कंबल वितरित करने के कार्यांे को करके ठंड से झूझ रहे लोगों को बचाने की मदद में लगे हुए हैं लेकिन समाजसेवियों की मदद ज़रूरतमंदो की संख्या को देखते हुए नाकाफ़ी है।
इनसेट-
ईश्वर से लगा रहे गुहार
फतेहपुर। ठंड के प्रकोप से कांप रहे जनजीवन के बीच लोगों के सभी व्यवस्थाएं फेल साबित हो रहे है ठंड से किसी तरह की राहत न मिलती देखकर मस्जिद व मंदिर गुरुद्वारा व चर्च में प्रार्थना का दौर शुरू हो चुका है। लोग अपने अपने ईश्वर व खुदाओं से ठंड से आम जनमानस को राहत देने के लिये गुहार लगा रहे है।
इनसेट-
मौसम विभाग की चेतावनी ठंड से अभी नही निजात
फतेहपुर। कड़कड़ाती ठंड से अभी निजात नहीं मिलती दिखाई दे रही है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहने का अनुमान बताया गया है। वही आने वाले सप्ताह में भी मौसम इसी तरह रहने का अनुमान बताया गया है।
इनसेट-
ठंड लगने से युवक की मौत
फतेहपुर। खखरेरू थाने के हकीमपुर खंतवा गांव में मोनू (25) की ठंड लगने से सुबह सात बजे मौत हो गई। बड़े भाई सूरज का कहना था कि उसकी भैरमपुर चौराहे पर चाय पकौडे की दुकान थी। जहां युवक को दो दिन पूर्व ठंड लग गई थी। जिसका इलाज चल रहा था। शुक्रवार की सुबह युवक को मंझनपुर इलाज हेतु ले जा रहे थे। तभी युवक की रास्ते में मौत हो गई। मामले में तहसीलदार ईवेन्द्र कुमार का कहना था कि ठंड से मौत की कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.