जिम में डॉक्टर की हार्टअटैक से मौत, CPR के बाद भी नहीं बची जान

 

 

लखनऊ में जिम करते हुए एक डॉक्टर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। यह पूरी घटना CCTV फुटेज में कैद हो गई। डॉक्टर जिम में कसरत करते वक्त अचानक लड़खड़ाकर नीचे गिर गए। वहां मौजूद ट्रेनर ने दौड़कर डॉक्टर को उठाया। उन्हें CPR भी दिया। लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं हुई। इसके बाद तुरंत उन्हें डिवाइन हार्ट अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक डॉक्टर का नाम संजीव पाल है। उनकी उम्र 41 साल थी। वह मूल रूप से जौनपुर के रहने वाले थे। बाराबंकी पुलिस लाइन में चिकित्साधिकारी और पोस्टमॉर्टम हाउस के इंचार्ज थे। लखनऊ में विकास नगर सेक्टर-8 में पत्नी उपासना और दो बेटियों के साथ रहते थे। शुक्रवार सुबह डॉ. संजीव टेढ़ी पुलिया के स्पोर्टफिट वर्ल्ड जिम में गए थे। वहीं यह घटना हुई।

हार्ट के मरीज थे संजीव पाल
जानकारी के मुताबिक, डॉ. संजीव पाल हार्ट के मरीज थे। कुछ वक्त पहले उनकी बाईपास सर्जरी कराई थी। SI अवनीश मिश्रा ने बताया कि जिम में लगे CCTV फुटेज में पूरी घटना रिकॉर्ड हुई है। इसमें मशीन पर वर्क आउट करने के दौरान ही वह लड़खड़ाकर गिर गए। शुरुआती जांच में डॉक्टर ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। हालांकि, स्पष्ट वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.