यातायात नियमों के उल्लंघन पर पुलिस कर्मियों के कटे चालान – ज्वालागंज चौराहे पर वाहन चालकों को नियमांे के प्रति किया जागरूक – हाईवे पर अवैध पार्किंग वाले वाहनों के खिलाफ हुई कार्रवाई

फतेहपुर। मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने के उद्देश्य से चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा माह के तहत पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के दिशा-निर्देशन में जिले के सभी पुलिस उपाधीक्षकों, थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चलाया। नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस कर्मियों के भी चालान काटे गये। उधर यातायात प्रभारी ने ज्वालागंज चौराहे पर वाहन चालकों को नियमों के प्रति जहां जागरूक किया वहीं हाईवे पर अवैध पार्किंग वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
जिले के सभी पुलिस उपाधीक्षकों व थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में यातायात जागरूकता अभियान चलाया। आने-जाने वाले वाहन चालकों को को नियमों के प्रति जागरूक किया। साथ ही नियमांे का उल्लंघन करने वाले पुलिस कर्मियों के भी चालान काटे गये। जिसमें एक उप निरीक्षक, दस मुख्य आरक्षी, बारह आरक्षी, दो महिला आरक्षी, दो होमगार्ड, एक पीआरडी समेत कुल 28 लोगों के चालान किए गए। पुलिस अधीक्षक का कहना रहा कि सड़क सुरक्षा माह चल रहा है। इसलिए आमजन के साथ-साथ पुलिस कर्मी भी नियमों का पालन करें। नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उधर क्षेत्राधिकारी यातायात प्रगति यादव के कुशल पर्यवेक्षण में सड़क सड़क सुरक्षा माह में यातायात प्रभारी मनोज कुमार सिंह व यातायात पुलिस ने ज्वालागंज तिराहे पर आम जनमानस तथा वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। हाईवे के किनारे अवैध रूप से खड़े किए गए वाहनों पर कार्यवाही करते हुए हटाया गया। इसके साथ-साथ दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट व चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट न पहनने वाले वाहनों पर आवश्यक कार्रवाई की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.