गुटखा पाउच में छिपाए थे 40 हजार डॉलर, कोलकाता कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा, बैंकॉक ले जा रहा था 32 लाख रुपए

 

 

कोलकाता में कस्टम डिपार्टमेंट ने रविवार को एक व्यक्ति को पकड़ा जो अवैध रूप से डॉलर लेकर बैंकॉक जा रहा था। उसने ये डॉलर सीलबंद पान मसाला पाउच के अंदर छिपाकर रखे थे। यह रकम भारतीय रुपयों में करीब 32 लाख 78 हजार है। यह व्यक्ति बैंकॉक जाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया।

चेक इन में तलाशी के दौरान पकड़ा गया
कोलकाता कस्टम्स ने एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अधिकारियों की सूचना पर कार्रवाई की। जांच के बाद उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया। उसके चेक-इन बैगेज की तलाशी लेने पर 40 हजार डॉलर मिल। हर पाउच के अंदर दस डॉलर के दो नोट पैक किए गए थे।

पाउच में छिपे डॉलर का वीडियो भी आया सामने
न्यूज एजेंसी एएनआई पर एक वीडियो भी शेयर किया गया है। जिसमें एक अधिकारी पाउच को फाड़ते हुए नजर आ रहा है। डॉलर को पाउच में मसाले के साथ पॉलीथिन में पैक करके रखा गया था। पास ही पाउच से लबालब भरा एक बड़ा ट्रॉली बैग भी देखा जा सकता था। इस पान मसाले का नाम शुद्ध प्लस है।

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने ट्रॉली बैग से 48 लाख 46 हजार का गोल्ड पकड़ा है। सोना लेकर यात्री एयर अरेबिया की फ्लाइट के जरिए शारजाह से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। सोना तार के रूप में लेकर पहुंचा था। यात्री अपने ट्रॉली बैग में 872 ग्राम सोना तार के रूप में लाया था। जयपुर पहुंचने पर युवक से पूछताछ की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.