ठगी करने वाली एनजीओ के खिलाफ जमाकर्ताओं ने किया प्रदर्शन – पैसा वापस दिलाये जाने व कोआर्डिनेटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग

फतेहपुर। जिले में एनजीओ के नाम पर ठगी करने के नये-नये मामले रोज सामने आते हैं। मंगलवार को भिटौरा रोड पर संचालित नारी शक्ति कल्याण फाइनेंस फाउंडेशन पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए जमाकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया तत्पश्चात जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले को अवगत कराते हुए पैसा दिलाये जाने के साथ ही कोआर्डिनेटर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।
जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में बताया कि शहर के भिटौरा रोड पर नारी शक्ति कल्याण फाइनेंस फाउंडेशन संचालित होती थी। जिसके डिस्ट्रिक्ट कोआर्डिनेटर अरविंद कुमार पुत्र रमेश कुमार निवासी ग्राम तारा ब्लाक भिटौरा थे। कोआर्डिनेटर ने जमाकर्ताओ को बताया था कि यह एनजीओ सरकार की तरफ से चलाया जा रहा है। जिसमें उन लोगों को सिलाई हेतु मशीन व लोन सुविधा छह प्रतिशत ब्याज व पतींस प्रतिशत सब्सिडी मिलेगी। कोआर्डिनेटर पर विश्वास करके अरविंद कुमार को लोन एग्रीमेंट के नाम पर व सिलाई मशीन के नाम पर लगभग 25 से 30 लाख रूपये कैश दिया गया। जब लोन समय से पास नहीं हुआ तो शंका होने लगी। जिस पर एनजीओ के कोआर्डिनेटर से पैसा वापस मांगा गया तो आज तक पैसा नहीं दिया। जिससे वह सभी बेहद परेशान हैं। डीएम से मांग किया कि उनकी स्थिति को देखते हुए कंपनी से पैसा वापस दिलाया जाये और संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाये। इस मौके पर पूजा देवी, चंद्रप्रभा, कमला देवी, शिवम कुमार, बुद्धराज, शिवम पटेल, रूद्रदत्त, अनुराधा देवी, विवेक श्रीवास्तव, प्रिया कुमारी, निर्मला देवी, दीपिका देवी, सुशील कुमार, बृजेन्द्र सैनी, शिवानी, सुशीला देवी, अमित कुमार, ज्ञान प्रसाद, शिवबोधन आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.