सामूहिक धर्मांतरण में पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी – मिशन अस्पताल समेत चर्च स्टाफ से की गहन पूछताछ – विदेशी फंडिंग के एंगल को देखते हुए पुलिस हुई और सतर्क

फतेहपुर। जिले में सामूहिक धर्मांतरण के मामले को लेकर पुलिस बेहद सतर्क है। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में लोकल एसआईटी टीम का गठन किया है। कोर्ट से सर्च वारंट मिलते ही गठित टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। पुलिस टीम ने मिशन अस्पताल समेत चर्च स्टाफ से गहनता से पूछताछ की। पुलिस विदेशी फंडिंग के एंगल कोे देखते हुए बेहद सतर्क है। पुलिस को उम्मीद है कि जांच में और भी मामले खुलकर सामने आयेंगे।
धर्मांतरण के मामले को लेकर गठित पुलिस टीम ने बुधवार को ब्रॉडवेल मिशन अस्पताल, वल्र्ड विजन और इवेजिकल चर्च में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने विदेशी फंडिंग के साथ ही तमाम अलग पहलुओं पर अस्पताल स्टाफ और कर्मचारियों से कई घंटे पूछताछ की। जिले भर में चार टीमों ने आज सभी जगहों पर अलग-अलग छापेमारी की है। सभी टीमों ने एक साथ छापेमारी की थी। जिससे हड़कंप की स्थिति बनी रही। बता दें कि धर्मांतरण के मामले में कोर्ट से सर्च वारंट जारी होने के बाद टीमों ने आज सभी जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने वहां पर दस्तावेज तो खंगाले ही साथ ही अस्पताल और चर्च के स्टाफ से भी गहनता से पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने विदेशी फंडिंग के एंगल को देखते हुए मामले में जांच पड़ताल तेज कर दी है। पुलिस को ऐसा शक है कि आगे और भी देशों से विदेशी फंडिंग के राज खुलकर सामने आ सकते हैं। जिसको देखते हुए पुलिस ने इन सभी जगहों पर कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद कार्रवाई की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.