घटनाओं का खुलासा न होने पर न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता – डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने डीएम-एसपी को सौंपा ज्ञापन – अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

फतेहपुर। सहायक शासकीय अधिवक्ता कल्पना पांडेय के आवास में एक माह पूर्व हुई चोरी व बाबूलाल करूणाकर एडवोकेट के साथ ही हुई घटना में अभी तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने से नाराज अधिवक्ता शनिवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे और डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के बैनर तले कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए डीएम व एसपी को ज्ञापन सौंपकर अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद कुमार रायजादा व महामंत्री बुद्ध प्रकाश सिंह की अगुवाई में अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से विरत रहते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को संबोधित ज्ञापन सौंपकर बताया कि सहायक शासकीय अधिवक्ता कल्पना पांडेय के आवास पर एक माह पूर्व पंद्रह लाख से अधिक की नगदी व जेवरात की चोरी हुई थी। घटना का इतना समय बीत जाने के बावजूद अभी तक न ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई और न ही घटना का खुलासा किया गया। उधर अधिवक्ता बाबूलाल करूणाकर के साथ हुई घटना के भी अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं किया गया। ज्ञापन में कहा गया कि ऐसा प्रतीत होता है कि उक्त दोनों मामलों में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक की भूमिका संदिग्ध है। उनके विरूद्ध सक्षम अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे बार एसोसिएशन के सभी अधिवक्ता काफी आक्रोशित हैं। कहा कि एसडीएम न्यायिक कोर्ट का तहसील में स्थानांतरण किए जाने का भी अधिवक्ता विरोध करते हैं। डीएम व एसपी से मांग किया कि दोनों घटनाओं में तत्काल कर्रवाई करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाये। यदि ऐसा न हुआ तो बार एसोसिएशन के सभी अधिवक्ता आंदोलन के लिए विवश हो जायेंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.