1 साल की बच्ची डूबी, सन्न रह गए परिजन, पलभर में चकनाचूर हो गए सपने

 

 

राजस्थान के करौली जिले में एक मासूम की जिंदगी बाल्टी (Bucket) में डूब गई. यहां एक साल की मासूम बच्ची खेलते-खेलते पानी से भरी बाल्टी में गिर गई. बाल्टी में डूब जाने (Drowned) से उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद बच्ची के परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों के बेटी को लेकर देखे गए सपने जरा सी लापरवाही से पलभर में चकनाचूर हो गए. इससे पहले बीते वर्ष दौसा जिले में दिल को दहला देने वाला इस तरह का हादसा सामने आया था. वह हादसा भी गत वर्ष जनवरी माह में ही हुआ था. दौसा में भी डेढ़ साल की मासूम बच्ची की बाल्टी में डूब जाने से मौत हो गई थी.

जानकारी के अनुसार इस बार यह दर्दनाक हादसा करौली जिले के नादौती तहसील इलाके के पाल गांव में हुआ. शनिवार को वहां एकता नाम की एक साल की मासूम बच्ची घर में खेलते हुए पानी से भरी बाल्टी में गिर गई. डूबने से उसकी मौत हो गई. परिजनों ने जब मासूम को बाल्टी में डूबे तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. वे बदहवास से उसे लेकर नजदीकी के दौसा के जिला अस्पताल दौड़े. वहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्ची की मौत की खबर सुनकर वहां परिजनों रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

बीते वर्ष दौसा के लवाण इलाके में हुई थी ऐसी घटना
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते वर्ष जनवरी माह के पहले सप्ताह में इस तरह की घटना दौसा जिले के लवाण थाना इलाके में हुई थी. वहां डेढ़ साल की बच्ची की पानी से भरी बाल्टी में डूब जाने से मौत हो गई थी. लावण इलाके के ढिगारिया गांव में कमलेश प्रजापत की डेढ़ वर्षीय बेटी बाबू भी खेलते खेलते पानी की बाल्टी में गिरी थी. काफी देर तक परिजनों का बच्ची पर ध्यान नहीं गया. लेकिन जब ध्यान आया तो परिवार में हड़कंप मच गया. उसी दौरान बाबू बाल्टी में डूबी दिखी लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.