चोरी कर दुकानदार के नाम लिखा लेटर, खुद को बताया अतिथि

चोर सूने घरों में घुसते हैं और फिर आराम से खाना-पीना खाकर चोरी करते हैं। अक्सर ऐसे कई मामले हमारे सामने आते रहे हैं, लेकिन जैसलमेर के रेतीले धोरों में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां मिठाई की दुकान में घुसे चोर ने मिठाई खाई और जाते हुए दुकानदार के नाम दो पन्नों का लेटर लिखकर छोड़ गया।

इसमें चोर ने खुद को “अतिथि ” बताया और लिखा कि- “मैंने कल से खाना नहीं खाया है, मैं भूखा हूं “… अगले दिन दुकान पर आए मालिक ने खत पढ़कर पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज नहीं करवाई है।

ये मामला जैसलमेर के भणियाणा कस्बे का है। यहां गोमाराम की मिठाई की दुकान है। इस दुकान में ही 23 जनवरी की रात को चोर मिठाई खाकर खत छोड़कर गया था। लेटर के बारे में पता लगने पर हर जगह इसकी चर्चा हो रही है।

सात हजार रुपए की चोरी
दुकान मालिक गोमाराम ने बताया कि 24 जनवरी का जब उसने सुबह दुकान खोली तो उसे गल्ला नहीं मिला और दुकान में मिठाई इधर-उधर रखी मिली। इसके बाद उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

सूचना पर भणियाणा पुलिस थानाधिकारी अशोक कुमार मौके पर पहुंचे थे। तलाशी के दौरान एक लेटर मिला। उसे पढ़कर मालिक ने रिपोर्ट दर्ज करवाने का मन बदल लिया।

उसने पुलिस को कहा कि वो खुद एक गरीब आदमी है। दुकान में चोरी से बहुत दुखी था। मगर अब वो रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाना चाहता।

हालांकि, उसकी मिठाई और करीब 7 हजार रुपए चोरी हो गए। दुकानदार ने कहा कि, उसने तो पुलिस को भी चैलेंज कर दिया कि वो उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। थाना प्रभारी ने बताया कि दुकान मालिक ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं करवाया है। लेकिन हम फिर भी ऐसे चोर की तलाश में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.