शादी में शामिल होने आ रहा पूरा परिवार पहुंचा जेल

रोहतास जिले के राजपुर प्रखंड के पकड़ी गांव में शिवनारायण तिवारी के परिवार के उत्सव में रंग में भंग पड़ गया है। पांच भाईयों के परिवार में बेटे की शादी है, लेकिन शादी में शामिल होने दिल्ली से आ रहे परिवार के 7 सदस्य जेल चले गए हैं। दरअसल शिवनारायण तिवारी के बेटे की शादी 30 जनवरी 2022 को होनी है। शादी में शामिल होने के लिए परिवार के सदस्य दिल्ली से आ रहे थे, इस क्रम में पुरषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन में एक सहयात्री से झड़प की भारी कीमत चुकानी पड़ी है, क्योंकि इधर परिवार इंतजार करता रह गया और उधर सात लोग जेल भेज दिए गए हैं।

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में थे सवार

आपको बता दे कि शिव नारायण तिवारी पांच भाई हैं, जिनमें से तीन भाई का परिवार दिल्ली में रहता है। परिवार के 12 से भी अधिक सदस्य बुधवार की रात दिल्ली से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के एस-7 कोच में डेहरी के लिए चले थे, लेकिन गुरूवार को डेहरी स्टेशन पर सहयात्री से झड़प होने के बाद पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में ले लिया, और शुक्रवार को सभी को जेल भेज दिया। रोहतास के डेहरी रेलवे स्टेशन पर उक्त परिवार के महिला सदस्य के बैग से पिस्टल बरामद होने के बाद पुलिस ने सात लोगों को शुक्रवार को जेल भेज दिया। इनके पास से पिस्टल मिलने पर पुलिस ने पहले हिरासत में लिया, फिर लंबे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। जेल भेजे गए लोगों में श्रीनारायण तिवारी, देव नारायण तिवारी, रौशन तिवारी अमन कुमार उर्फ रानू तिवारी, शिवम तिवारी, सौरभ तिवारी और माया देवी शामिल हैं। बताते हैं कि माया देवी के बैग से ही पिस्टल बरामद हुआ है।

क्या कहते हैं परिजन

वहीं हरि नारायण तिवारी का कहना है कि बरामद पिस्टल दूसरे यात्री का है, जिससे उनके परिवार का विवाद हुआ था। उन्होने बताया कि दिल्ली से रोहतास आने के क्रम में एक यात्री से झड़प हो गई थी, हाथापाई में उसका चश्मा टूट गया था। उसने चश्मे का दाम 8 हजार बताया और परिवार से अपने खाते में पैसा देने को कहा। इन लोगों ने पेटीएम पर 8 हजार रुपए ट्रांसफर भी किया। फिर भी उसके द्वारा डेहरी स्टेशन पर देख लेने की बात कही जा रही थी। वहीं डेहरी स्टेशन पर उसके द्वारा बुलाए गए लोग मारपीट करने लगे, इस क्रम में उनमें से एक ने पिस्टल निकाल दिया, हाथपाई में पिस्टल गिर गया और ट्रेन खुलने पर सब उसमें चढ़ भाग गए। उसके बाद पिस्टल को परिवार ने उठाकर बैग में रख लिया, तभी स्टेशन पर मारपीट की सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने इनकी तलाशी ली। बैग में पिस्टल मिलने पर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

सीसीटीवी जांच की मांग

हरि नारायण तिवारी कहते हैं उनके द्वारा पुलिस को आवेदन दिया गया है। पेटीएम से जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं उसका भी डिटेल्स दिया गया है। पुलिस स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की जांच करें तो पता चल जाएगा कि पिस्टल किसके द्वारा निकाला गया है। पुलिस ने उनके परिवार के सदस्यों को तो पकड़ लिया, लेकिन दूसरे पक्ष का ना पता लगा रही है और ना कोई कार्रवाई कर रही है, जबकि हमलोग द्वारा सबूत भी दिए गए हैं।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

डेहरी जीआरपी थानाध्यक्ष गोपाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। परिवार द्वारा जिस खाते में पैसा ट्रांसफर की बात कही जा रही है उसकी भी जांच की जा रही है। सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है, लेकिन उससे कुछ स्पष्ट नहीं हो रहा है। परिवार द्वारा दिया गया आवेदन भी स्पष्ट नहीं है, इसलिए उसके आधार पर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.