शिक्षा के बिना कोई भी कौम नहीं कर सकती तरक्की : सगीर – अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसी के अनुसार करें पढ़ाई : जेल अधीक्षक – ब्रिलियंट ओरियंटल स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने पेश किए कार्यक्रम

फतेहपुर। शहर के पक्का तालाब रोड स्थित ब्रिलियंट ओरियंटल स्कूल का वार्षिकोत्सव व फेस्ट कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। अतिथियों ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। कहा गया कि शिक्षा के बिना कोई भी कौम तरक्की नहीं कर सकती। बच्चे अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसी के अनुसार पढ़ाई करें।
कार्यक्रम का आगाज तिलावत-ए-कुरान से हुआ। मुख्य अतिथि फखरूद्दीन अली अहमद कमेटी के चेयरमैन अतहर सगीर ने कहा कि वार्षिकोत्सव में बच्चों की प्रतिभाओं का निखार होता है। पढ़ाई के साथ ही कल्चर एक्टिविटी बहुत जरूरी है। पढ़ाई के बिना कोई कौम तरक्की नहीं कर सकती। पूर्व जज शमशाद अहमद ने कहा कि सर सैय्यद के मिशन को आगे बढ़ाना है। जेल अधीक्षक अकरम खान ने कहा कि स्कूल से ही शिक्षा की बुनियाद रखी जाती है। बच्चे पहले से अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसी के अनुसार पढ़ाई करें। जिससे उनको सफलता अवश्य मिलेगी। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बासित अली ने कहा कि भाजपा सरकार में भी अल्पसंख्यकों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। दूसरी पार्टियां तो अल्पसंख्यको का शोषण करती हैं। पूर्व उपाध्यक्ष वाकिफ महमूद नकवी ने भी सरकार की योजनाओं को गिनाने का काम किया। विशिष्ट अतिथि मुस्लिम राष्ट्रीय मोर्चा के क्षेत्रीय संयोजक मो. अबरार ने कहा कि स्कूल शिक्षा का मंदिर है। बच्चों का कोमल मन होता है जिस तरह अध्यापक उनको ढालेंगे उसी तरह वह ढलेंगे। बच्चों को अच्छी शिक्षा दें ताकि आगे चलकर वह देश का नाम रोशन कर सकें। अतिथियों का स्वागत प्रबंधक वासिफ हुसैन, प्रधानाचार्य वकील अहमद, ताहिर हुसैन, अहमद उमैर आदि ने बुके देकर किया। बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। बच्चों ने गीत पेश कर मां की अहमियत बयान की। संचालन मोईज, नबा, उम्मे खंसा, फातिमा जैरा, शगुफ्ता, फिजा एवं अनम ने किया। इस मौके पर आसिफ हुसैन, जावेद अहमद खान, शकील अहमद सिद्दीकी, अरसी, हेरा, समन, अफरा, सबा, रेहाना, नेहा, तहजीब आयशा, असफा, लायबा, मरियम, सलाउद्दीन, फरीन एजाज आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.