अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलायें अभियान : एसपी – गैंगेस्टर व गुंडा एक्ट में निरूद्ध अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का करें काम – रात्रि गश्त तेज करने व महिला अपराधों पर अंकुश लगाने का पढ़ाया पाठ

फतेहपुर। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने अपराध समीक्षा बैठक लेते हुए कहा कि अवैध शराब कारोबारियों के विरूद्ध अभियान चलाया जाये। किसी भी सूरत में जिले में अवैध शराब का निर्माण व परिवहन नहीं होना चाहिए। गैंगेस्टर व गुंडा एक्ट में निरूद्ध अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाये। एसपी ने रात्रि गश्त तेज करने के साथ ही महिला अपराधों पर अंकुश लगाने का अधीनस्थों को पाठ पढ़ाया।
रविवार को रिजर्व पुलिस लाइन के सम्मेलन कक्ष में अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में जिले के सभी पुलिस उपाधीक्षकों के साथ-साथ थाना प्रभारियों व थानाध्यक्षों ने शिरकत की। बैठक की शुरूआत में एसपी ने थानावार विवेचनाओं के निस्तारण की समीक्षा की। जिसमें कई थाना प्रभारी फिसड्डी पाये गये। इस पर एसपी का पारा सातवें आसमान पर रहा। उन्होने कहा कि विवेचनाओं के निस्तारण में किसी तरह की हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए। कार्य में लापरवाही करने वाले व अपराधों पर अंकुश न लगा पाने वाले थाना प्रभारियों का चार्ज छीन लिया जायेगा। एसपी ने साफ तौर पर कहा कि अपराधों पर अंकुश लगायें। मुख्यमंत्री के निर्देशो के अनुपालन कियाजाये। अवैध शराब निष्कर्षण एवं बिक्री के विरुद्ध अभियान चलाकर आवश्यक कार्यवाही करके अवैध कारोबारियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाये। महिला संबंधित अपराध व अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये। अपराध पर प्रभावी नियंत्रण लगाने के उद्देश्य से अपराधियों के विरुद्ध गुण्डा, गैंगेस्टर, हिस्ट्रीशीट खोलने की कार्यवाही की जाये। जो अपराधी गैंगेस्टर व गुंडा एक्ट में निरूद्ध हैं उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम करें। रात्रि गश्त में तेजी लायें जिससे जिले में अपराध का ग्राफ घटाया जा सके। थानावार टॉप-10 अपराधियों, जेल से रिहा हुए अपराधियों का सत्यापन आदि की समीक्षा कर एसपी ने दिशा निर्देश दिए। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक अनिरूद्ध कुमार के अलावा सभी पुलिस उपाधीक्षकों के साथ ही थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.