चलती ट्रेन में हार्ट अटैक से यात्री की मौत

सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एक यात्री को हार्टअटैक आ गया। इससे उसकी ट्रेन में ही मौत हो गई। घटना के बाद बोगी मे मौजूद लोगो मे हड़कंप मच गया। लोगो ने मामले की जानकारी ट्रेन मे मौजूद रेल कर्मियों को दिया। जिसके बाद मुजफ्फरपुर जीआरपी ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। मृतक की पहचान समस्तीपुर दलसिंहसराय स्थित विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के खनुआपार गांव निवासी बाबू लाल साह का 44 वर्ष का पुत्र लक्ष्मी साह के रूप मे हुई है।

युवक दिल्ली जाने के लिए समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन के जनरल बोगी में अकेले सवार हुए थे। वहां से ट्रेन खुलने पर उसकी बेचैनी बढ़ने लगी। यात्रियों ने इसकी सूचना टीटीई को दी। उसके बाद सोनपुर कंट्रोल को बताया गया। वहां से रेल एसपी कंट्रोल को मैसेज मिलने पर जीआरपी रेल चिकित्सक को लेकर सक्रिय हो गई। मुजफ्फरपुर ट्रेन रुकने पर चिकित्सक ने जांच की तो पता चला उसकी मौत हो चुकी है। पुलिस ने मृतक को मोबाइल और बैग के साथ ट्रेन से उतारा। नंबर खंगालने पर उसके स्वजन से बात हुई। वे लोग रोते-विलखते देर शाम को स्टेशन पहुंचे।

पुलिस को सारी बातों की जानकारी दी। मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि दिल्ली कमाने के लिए जा रहा था। समस्तीपुर स्टेशन पर उसको ट्रेन पकड़ाने दिए। उसके बाद उसकी मौत की खबर आई। मामले मे रेल थानेदार दिनेश कुमार साहू ने बताया की देर शाम पोस्टमार्टम होने के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.