अवैध शस्त्र फैक्ट्री का एसपी ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार आगामी चुनाव में असलहा खपाने की थी तैयारी

फतेहपुर। अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन करने वाले अंतर्जनपदीय दो कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार कर फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। भारी मात्रा में बने और अधबने असलहे, कारतूस और बनाने के उपकरण पुलिस ने बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।
पुलिस लाइन सम्मेलन कक्ष में शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे एसपी राजेश कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि आगामी नगर निकाय चुनाव में असलहा सप्लाई कर शांति व्यवस्था भंग करने के उद्देश्य से
अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर थाना प्रभारी आलोक पाण्डेय और स्वाट प्रथम के प्रभारी अनिरुद्ध कुमार द्विवेदी के संयुक्त नेतृत्व में टीमों ने मलवां थाना क्षेत्र के दुर्जा का पुरवा मजरे पनई इनायतपुर गांव के स्थित एक आम की बगिया में सुबह करीब सवा सात बजे छापेमारी की। इस दौरान संतोष विश्वकर्मा निवासी उमरगहना और अनंतराम यादव निवासी दुर्जा का पुरवा मजरे पनई इनायतपुर थाना मलवा को धर दबोचा। एसपी ने बताया कि इनके कब्जे से 12 निर्मित और चार अर्ध निर्मित असलहों के साथ भारी मात्रा में कारतूस और बनाने के उपकरण पुलिस ने बरामद किया है। उन्होंने बताया कि संतोष विश्वकर्मा शातिर किस्म का अपराधी है इसके खिलाफ गुंडा एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के मलवां थाने में में 10 मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.