मोदी-योगी शासन में विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा देश : राकेश सचान – कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश सरकार की योजनाओं की दी जानकारी – युवाओं के रोज़गार के लिये सरकार प्रतिबद्ध

फतेहपुर। केंद्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार में देश के साथ ही प्रदेश भी लगातार विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है। हाल में केंद्र द्वारा पेश बजट पर चर्चा करते हुए इसे अमृत युग का जनकल्याणकारी बजट बताया। उक्त बातें प्रदेश सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, रेशम, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग तथा खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान द्वारा पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
शनिवार को जनपद के कई कार्यक्रमों में भाग लेने आये कैबिनेट मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं का जमकर बखान करते हुए दोनों सरकारो को जनकल्याणकारी योजनाओ के ज़रिए देश एव प्रदेश के विकास करने वाला बताया। सरकार द्वारा युवाओं को हुनरमंद बनाये जाने एवं स्वरोजगार के लिये चलाये जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा विश्वकर्मा सम्मान योजनाओं के माध्यम से लोगो को पारंपरिक पेशो में दक्ष बनाने के साथ ही स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिये उन्हें टूल किट एव अन्य सहायता भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं। ओडीओपी योजनाओ के ज़रिए प्रदेश के सभी जनपदों के विकास एव रोज़गार का खांका खींचा गया है। बताया कि प्रदेश की ज़ारो टॉलरेंस क्राइम एव र्भ्ष्टाचार के चलते राजनधानी लखनऊ में होने वाली इन्वेस्टर समिट के माध्यम से देश एवं दुनिया की कम्पनियों को प्रदेश में निवेश लाया गया है। बताया कि प्रदेश में 17 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य दिया गया है। जिसके सापेक्ष उद्यमियों द्वारा निवेश लक्ष्य से कही आगे बढ़कर 20 लाख करोड़ तक पहुँचने की उम्मीद है बताया कि नये सेक्टरों के निवेश से प्रदेश में बेरोजगार युवाओ के लिये रोज़गार के नए अवसर मिल सकेंगे। साथ ही जनपद में डालमिया ग्रुप द्वारा सीमेंट फैक्ट्री स्थापित की जायेगी इसके अलावा युवाओं को खुद के रोज़गार के लिये सरकार द्वारा अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। जिसमें उद्योग लगाने के इच्छुक लोगों को सब्सिटी, लैंड उपलब्धता एवं लोन के अलावा सभी तरह की एनओसी आसानी से दिलाने की पहल की गई है। उन्होंने सपा व बसपा समेत विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी योगी के आगे अब किसी भी दल की चलने वाली नहीं है। कहा कि सपा का सूपड़ा पहले ही साफ हो चुका था, अब सपा का काम खत्म हो चुका है। मोदी-योगी के आगे किसी के आने की संभावना नहीं बची है। 37 साल बाद प्रदेश में दोबारा पूर्ण बहुमत की बीजेपी की सरकार बनाकर जनता ने संदेश दे दिया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले देख ले की धमकी देने वाले समाजवादी पार्टी को जनता ने सबक सिखा दिया है। उन्होंने युवाओ से केंद्र व प्रदेश की सरकार द्वारा चलाई जा रही रोज़गार के अनेक योजनाओ का लाभ लेने का आह्वान किया। वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा, खागा विधायक कृष्णा पासवान व जहानाबाद विधायक राजेंद्र सिंह पटेल भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.