380 स्कूल बंद करने और 10 हजार नौकरियों पर होगी चर्चा

हिमाचल के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज शिक्षा विभाग की पहली रिव्यू मीटिंग बुलाई है। इसमें प्रारंभिक व उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो आज की बैठक में पूर्व सरकार द्वारा अप्रैल 2022 के बाद खोले गए 380 शिक्षण संस्थानों और शिक्षा विभाग में प्रस्तावित 10 हजार से अधिक भर्तियों को लेकर चर्चा की जाएगी। शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में लगभग 380 संस्थानों को बंद करना है या कंटीन्यू किया जाए, इसे लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी और एक प्रस्ताव तैयार करके कैबिनेट की अगली मीटिंग के लिए भेजा जाएगा। कैबिनेट ही इन शिक्षण संस्थानों को लेकर अंतिम निर्णय लेगी।

बैठक में 35 पॉइंट पर होगी चर्चा
शिक्षा विभाग की पहली समीक्षा बैठक में 35 एजेंडा पॉइंट पर चर्चा होगी। विभाग में सभी डेप्यूटेशन रद्द करने का फैसला भी लिया जा सकता शिक्षा मंत्री ने विभाग से मांगी यह जानकारी
सूत्र बताते हैं कि शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने सभी स्कूलों से शिक्षकों के रिक्त पदों, सरप्लस स्टाफ, स्टूडेंट एनरोलमेंट की भी जानकारी मांगी है। आने वाले दिनों में सरकार सरप्लस वाले स्कूलों के शिक्षकों का रेशनलाइजेशन कर सकती है, क्योंकि राज्य के लगभग सभी जिला व ब्लॉक मुख्यालयों में चल रहे शिक्षण संस्थानों में सरप्लस स्टाफ है।है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.