प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप से मिलेगा सपा प्रतिनिधि-मंडल

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के बाद प्रयागराज में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप को देवरिया जेल में निरुद्ध किया गया है। सामाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को जावेद पंप से मुलाकात करेगा।

सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने पत्र भेजकर बताया है कि प्रयागराज के जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव, मेजा से पार्टी के विधायक संदीप सिंह पटेल और देवरिया जिलाध्यक्ष डा दिलीप यादव का तीन सदस्यीय एक प्रतिनिधि मंडल जेल में बन्द जावेद पंप से मुलाकात करेगा।

आइए बताते हैं कौन हैं जावेद पंप
नूपुर शर्मा के बयान के बाद देश और प्रदेश के कई हिस्सों में हिंसा और विरोध प्रदर्शन हुआ। 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज के अटाला इलाके में हिंसा और आगजनी हुई। जिसमें स्थिति को संभालने में 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने इस मामले के मास्टर माइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप समेत 95 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

जावेद समेत 10 अन्य की बदली गई थी जेल
जावेद पंप की गिरफ़्तारी के बाद न्यायालय ने नैनी कारागार भेज दिया। लेकिन वहां मिलने वालों की बड़ी तादाद को देखते हुए कुछ ही दिनों बाद जावेद पंप को देवरिया जिला कारागार समेत अन्य आरोपियों को कानपुर, गौतम बुद्ध नगर, आगरा, अलीगढ़, झांसी और फतेहगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.