राजभवन जा रहे कांग्रेसियों की पुलिस के साथ नोक झोंक महिलाएं जानवर नहीं’:शव ले जाते वक्त परिजनों की नाराजगी

कानपुर कांड पर सियासत बढ़ती जा रही है। बुधवार को लखनऊ में राजभवन रोड पर कांग्रेस और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन पर प्रदर्शन करने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने बैरिकेडिंग करके उन्हें रोक दिया। इसके बाद नारेबाजी करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस से धक्का-मुक्की करने लगे।

वहीं मायावती ने भी पूरी घटना में सिस्टम से नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा कि लोगों की अब बुलडोजर राजनीति से जान जा रही है। BJP को अपना रवैया बदलना होगा।

कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता सड़क पर उतरे

यूपी के कानपुर देहात में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान जलकर मरी मां-बेटी का बुधवार को बिठूर में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान गांव से लेकर घाट तक पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे थे। इस बीच मां- बेटी की मौत को लेकर यूपी की सियासत गर्म हो गई है। कांग्रेसी नेताओं कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

कानपुर में हुई घटना को लेकर राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, नकुल दुबे और सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से राजभवन जा रहे कांग्रेसी नेताओं कार्यकर्ताओं को पुलिस ने राजभवन पहुंचने से पहले ही प्रदेश कार्यालय के थोड़ी ही दूर पर बैरिकेडिंग करके रोक दिया और राजभवन नहीं जाने दिया। जिसके बाद कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग पर अड़े रहे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी और प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बुलडोजर लेकर अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन के लोगों ने मां बेटी को जिंदा जला दिया और अब दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। जिला अधिकारी और कप्तान के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट करके सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने लिखा कि उत्तर प्रदेश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व पिछड़ेपन से त्रस्त लोगों की बीजेपी की बुलडोजर राजनीति से जान जाने लगी है।

बसपा प्रमुख ने घटना को दुखद और निंदनीय बताते हुए सरकार को जनहित विरोधी रवैया बदलने की नसीहत दी है। कहा कि यूपी सरकार के विज्ञापित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से ज्यादा कानपुर देहात में मां-बेटी की मौत का मामला चर्चा में है। बसपा प्रमुख ने कहा कि देश व खासकर उत्तर प्रदेश में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं है।

कानपुर देहात में जिंदा जली मां-बेटी का अंतिम संस्कार हो गया है। बड़े बेटे शिवम ने मां और बहन को बिठूर घाट पर मुखाग्नि दी। परिजनों और ग्रामीणों ने नम आंखों से दोनों को विदाई दी। शव को ले जाते समय एक बार फिर परिजन और ग्रामीण नाराज हो गए। उन्होंने कहा- हमारे घर की महिलाएं जानवर नहीं हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.