सोनीपत मे टैंकर से गिरा केमिकल हाइवे पर गाड़ी फिसलने से लगा जाम और कुछ हुए घायल :

सोनीपत में नेशनल हाइवे पर टैंकर से गिरा केमिकल:वाहनों के फिसलने के बाद लगा जाम; ड्राइवर समेत कई लोग घायल:

हरियाणा के सोनीपत में नेशनल हाइवे (NH- 44) पर गन्नौर फ्लाइ ओवर पर बुधवार अल सुबह दो वाहनों की टक्कर हो गई। टक्कर के बाद एक टैंकर में भरा केमिकल रीस कर हाइवे पर फैल गया। इससे जीटी रोड पर घंटों तक जाम की स्थिति हो गई। केमिकल में वाहनों के पहिए फिसलने से हादसे भी होते होते बचे। दोपहिया वाहन चालकों को गिरने से चोट भी आई है। फायर ब्रिगेड की गाड़ी केमिकल पर पानी डालने में लगी है। साथ ही मिट्‌टी डाली जा रही है।

बताया गया है कि NH 44 पानीपत दिल्ली साइड में केमिकल से भरे एक टैंकर की वाहन से टक्कर हो गई। इसमें ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद टैंकर में भरा केमिकल लीक हो गया। कुछ देर में ही केमिकल रीस कर पूरे हाइवे पर फैल गया। इसी बीच कुछ दोपहिया वाहन यहां से गुजरने लगे तो वे गिर गए और इन पर सवार व्यक्ति गिर कर घायल हो गए।
रोड पर केमिकल बिखरे होने के कारण चार पहिया वाहन, जिनमें रोडवेज बस भी थी, फसल गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस बीच पुलिस ने मौके पर पहुंच कर वाहनों को दूसरी तरफ से डायवर्ट किया। इससे नेशनल हाइवे पर जाम लग गया। अनेक वाहन इसमें फंस गए।
केमिकल पर वाहन चल नहीं पा रहे थे और जो भी निकालने का प्रयास करता वो बुरी तरह से फिसल रहा था। कुछ देर में ही केमिकल रोड पर काफी दूर तक फेल गया। रोड पर केमिकल गिरने की सूचना के बाद वेल्सपोंन कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी बुलाया गया। पानी की बौछार से केमिकल को साफ करने का प्रयास हुआ, साथ ही उस पर मिट्‌टी डाली गई। रोड को साफ करने के प्रयास किए गए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.