बांदा: मुख्यमंत्री जी के आगमन से पहले जिला प्रशासन ने ए एस नोमानी को घर पर किया नजरबंद

बांदा: मुख्यमंत्री जी के आगमन से पहले जिला प्रशासन ने ए एस नोमानी को घर पर किया नजरबंद

बुन्देलखण्ड पृथक राज्य की मांग को लेकर ए.एस.नोमानी नें ज्ञापन देनें की,की थी घोषणा । जिला प्रशासन नें मा.मुख्यमंत्री जी के आगमन से पूर्व ही ए.एस.नोमानी को उनके निज निवास पर किया गया नजरबन्द

ब्यूरो चीफ मुन्ना बक्श
बांदा। मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के बाँदा आगमन पर “बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना” के राष्ट्रीय अध्यक्ष ए.एस.नोमानी नें विगत दिवस जिलाधिकारी महोदया जी को ज्ञापन सौंपकर एलान किया था कि बुन्देलखण्ड पृथक राज्य की मांग को लेकर अपने समर्थकों के साथ मा.मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सौंपेंगे !
बस इतनी खबर अखबारों में प्रकाशित होते ही जिला प्रशासन नें मा. मुख्यमंत्री जी के जिले में आगमन से पूर्व ही ए एस नोमानी के घर पर पुलिस का पहरा लगाकर नजर बन्द कर दिया! आखिर यह किस प्रकार से लोकतांत्रिक सरकार का संचालन किया जा रहा है, जहां पर बुन्देलखण्ड पृथक राज्य को लेकर दशकों से उठाई जा रही आवाज को भाजपा सरकार द्वारा बन्द करनें का काम किया जा रहा है,जबकि बुन्देलखण्ड की जनता नें भारतीय जनता पार्टी को हर चुनाव में भरपूर समर्थन क्या है ,तो फिर बुन्देलखण्ड पृथक राज्य बनाने में सरकार देरी क्यों कर रही है,जबकि भाजपा हमेशा छोटे राज्यों की समर्थक रही हैं!
आगे ए.एस.नोमानी ने पुलिस प्रशासन के सामने चिल्ला चिल्ला के यह भी कहा कि यदि बुन्देलखण्ड को पृथक राज्य बनाया जाता है तो बुन्देलखण्ड विश्व का एक प्रभावशाली राज्य होगा । इसलिये कि यहाँ विकास की बहती हैं नदियाँ ,यहाँ कि मिट्टी उगलती है सोना,चाँदी और हीरा जहाँ पर पायें जाते हैं बहुमूल्य पर्वत और पहाड़। यहीं रही है भगवान राम की तपोभूमि और हरबोलों ने ही जगाई थी आजादी की पहली मसाल ,यहीं छिपा है वीरांगना लक्ष्मीबाई का इतिहास । इसलिये ऐसी स्थिति में भाजपा सरकार को चाहिये कि बुन्देलखण्ड को पृथक राज्य बनानें की घोषणा अत्यन्त शीघ्रता के साथ करना चाहिये । यदि भाजपा सरकार बुन्देलखण्ड पृथक राज्य का गठन नहीं करती है तो,आज नहीं तो फिर कभी नहीं कर सकती है । क्योंकि बुन्देलखण्ड पृथक राज्य को लेकर खुद भाजपा सरकार नें अपनी जनसभाओं में घोषणा किया था, कि यदि भाजपा की सरकार देश व प्रदेश में बनती है ,तो हम बुन्देलखण्ड को पृथक राज्य बनायेंगे,और आज भाजपा की सरकार प्रदेश में ही नहीं बल्कि केन्द्र पर भी पूर्ण बहुमत की सरकार है । फिर आज तो असम्भव को भी सम्भव किया जा सकता है!
इस मौके पर बुंदेलखंड इंसाफ सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ए.एस.नोमानी सहित प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहनलाल वर्मा, जिलाध्यक्ष रामसुफल प्रजापति व साजिद खान आदि लोगों को नोमानी जी के जरैली कोठी स्थित निज निवास पर नजरबन्द किया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.