बच्चों को नशीले पदार्थों के सेवन को चलेगा अभियान: देवेंद्र – बाल अपराध एवं बंधुआ मजदूरी के दोषियों पर होगी कार्रवाई

फतेहपुर। एक युद्ध नशे के विरूद्ध अभियान के तहत बच्चों को नशे की लत से दूर करने का मुहिम चलाई गयी है। बाल अधिकार के संरक्षण के प्रति सरकार एवं आयोग गंभीर है। बाल श्रम एवं बाल अपराधों को रोकने की मुहिम को और मजबूती दी जायेगी। उक्त बातें उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगला सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उनके द्वारा बाल अधिकारों एवं शासन द्वारा बाल संरक्षण के तहत चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा करने के दौरान वन स्टॉप सेंटर, जेल आंगनबाड़ी, जिला अस्पताल स्थित विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान अफसरों को आवश्यक निर्देश जारी किये गये है। बताया कि नाबालिग बच्चों को नशे की लत से दूर रखने के लिये एक युद्ध नशे के विरुद्ध अभियान चलाया गया है जिसमे शराब की दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिये गए थे। साथ ही नशे की चीजें बेचने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जायेगा। बंधुआ मजदूरी की सूचना एवं बाल अपराधों के मामला सामने आने पर दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।
इनसेट-
बाल मजदूरी पर अध्यक्ष ने दिया गोलमोल जवाब
फतेहपुर। पत्रकार वार्ता के दौरान खागा कस्बा स्थित रोडवेज बस स्टॉप में बच्चों द्वारा वस्तुएं बेचे जाने के मामले में बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष सवालों से बचते नजर आये। बार बार पूछने पर मामला संज्ञान में आने एवं जांच कर कार्रवाई की बात कही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.