कैबिनेट मंत्री ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के निवेश पर किया मंथन – उद्यमियों की समस्याओं का विभागीय अधिकारी करें त्वरित निस्तारण

फतेहपुर। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट निवेश मंथन कार्यक्रम शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में आयोजित हुआ। जिसकी अध्यक्षता सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा तथा वस्त्रोद्योग विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने की। उन्होने एमओयू की समीक्षा करते हुए अधिकारियों का आहवान किया कि उद्योग लगने से ही जनपद का विकास संभव है। इसलिए उद्यामियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराया जाये।
निवेश मंथन कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि जिले मंे कुल इंटेंट 2527 करोड़ (112 आवेदन) प्राप्त हुए हैं। जिसमें जनपद में कुल एमओयू 2501 करोड़ के (107 आवेदन) सम्मिलित हैं। जिसमें एमएसई विभाग के कुल इंटेन्ट 850.5 करोड़ के (59 आवेदन) हैं। बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनपद में जिन उद्यमियों ने एमओयू उद्योग लगाने व बढ़ाने के लिए आवेदन किये गए हैं उनके उद्योगों को धरातल पर उतरने के लिए जो समस्याएं आ रही हैं उनके निराकरण के लिए हरसंभव मदद की जाये। उद्योग से ही जनपद का विकास संभव है। उद्योग लगाने के लिए बैंकों से जिन उद्यमियों को ऋण की आवश्यकता है उनका सकारात्मक सहयोग करते हुए नियमानुसार कार्यवाही पूरी करते हुए ऋण मुहैया कराया जाये। उन्होंने कहा कि जनपद में औद्योगिक क्षेत्रों में यदि मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, सड़क आदि की आवश्यकता है तो उसका स्टीमेट बनाकर प्रस्तुत करें। जिससे उन औद्योगिक क्षेत्रों का विकास किया जा सके। औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग के लिए खाली पड़े प्लाटों को उद्यमियों के लिए आवंटित किया जाए। इस अवसर पर विधायक खागा कृष्णा पासवान, विधायक बिन्दकी जयकुमार जैकी, विधायक जहानाबाद राजेन्द्र सिंह पटेल, विधायक अयाह शाह विकास गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा, जिलाधिकारी श्रुति, मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) विनय कुमार पाठक, उपायुक्त उद्योग अंजनीश प्रताप सिंह के अलावा जनपद के उद्यमी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.