दहेज की मांग पूरी नही होने पर विवाहिता की हत्या कर शव को किया गायब

 

 

भोजपुर में दहेज की मांग पूरी नही होने पर विवाहिता की हत्या कर शव गायब कर दिया गया। मृतक महिला के माता-पिता शव को गंगा किनारे ढूढ़ते रहे लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। पुलिस को भी हत्या कर गंगा नदी में शव को खपाने की भनक लगी। इसके लिए पुलिस ने भी कई घाटों पर छापेमारी किया लेकिन लाश का कोई पता नही चल पाया। मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के कारनामेपुर ओपी अन्तर्गत ईश्वरपुरा गांव की है। मृतका मूल रूप से रोहतास जिले के बिक्रमगंज बलुआही गांव निवासी बिरेंद्र सिंह की 22 वर्षीय पुत्री लवली कुमारी है।

 

बुलेट की थी मांग 
परिजन बताते हैं कि लवली की शादी 11 दिसंबर 2020 को भोजपुर जिले के कारनामेपुर ओपी अन्तर्गत ईश्वरपुरा गांव निवासी राम अवतार सिंह के पुत्र जयगोविंद सिंह उर्फ भुटेली सिंह के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पूरे धूमधाम से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद तक सबकुछ ठीक ठाक चल रहा था। इसके बाद विवाहिता के पति और सास ससुर के साथ भैसूर, जेठानी, देवर और ननद के द्वारा उससे बुलेट की मांग कर प्रताड़ित करते हुए मारपीट की जाने लगी। लवली ने पति के द्वारा की जा रही बुलेट की मांग की जानकारी कई बार अपने मायके वालों को दिया. लेकिन गरीबी के कारण मायके वाले ससुराल पक्ष के लोगों के बुलेट के मांग को पूरा नहीं कर सके। बुलेट नहीं मिलने पर लवली के साथ कई बार मारपीट भी की गई जिसको ले कर सामाजिक रूप से कई बार समझौता भी हुए थे।

 

शव को कर दिया गायब  
16 फरवरी को लवली कुमारी हत्या हो गई लेकिन इसकी भनक उसके मायके वालों तक भी नहीं लगने दिया। साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से उसके शव को भी ठिकाने लगा दिया। किसी तरह घटना की जानकारी जैसे ही मृतका के मायके वालों को मिली, उन लोगों ने इसकी तत्काल सूचना कारनामेपुर ओपी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस लवली के ससुराल पहुंची लेकिन वहां पूरा घर खाली पड़ा था। घर में कोई नहीं था। पुलिस और लवली के मायके वालों ने शव को खोजने का काफी प्रयास किया लेकिन शव का कहीं कुछ पता नहीं चल सका।

8 लोगों पर FIR दर्ज 
घटना के बाद लवली के पिता बिरेंद्र सिंह ने कारनामेपुर ओपी में लवली के पति जयगोविंद सिंह उर्फ भूटेली सहित 8 लोगों पर दहेज के लिए हत्या कर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को गायब करने का प्राथमिकी दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस ने शव को तलाशने के साथ-साथ दहेज हत्याकांड में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.