मस्जिद में तोड़फोड़ के विरोध में अल्पसंख्यक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन – नुकसान की भरपाई दोषी पुलिस कर्मियों से की जाने की मांग

फ़तेहपुर। पुलिस की मौजूदगी में बांदा जनपद की निर्माणाधीन मस्जिद में अराजक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त किये जाने को लेकर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन भेजकर डीएम व एसपी के निलंबन समेत दोषियों पर कार्रवाई व मस्जिद को हुए नुकसान की भरपाई दोषी पुलिस कर्मियों से किये जाने की मांग किया।
सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम के प्रांतीय आह्वान पर जिलाध्यक्ष शोएफ कुरैशी के नेतृत्व मे कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुँचकर ज़ोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन करते राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को देते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग किया। राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में प्रदेश वाइस चेयरमैन मिस्बाहुल हक़ ने बताया कि विगत 15 फरवरी को बांदा जनपद के जिला प्रशासन से अनुमति लेने के बाद वहाँ ऐतिहासिक मस्जिद का जीर्णाद्धार किया जा रहा था। इस दौरान हिंदुत्व वादी संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस की मौजूदगी में मस्जिद में तोड़फोड़ व क्षतिग्रस्त कर दिया जाना ऐसा प्रतीत होता है की सरकार के संरक्षण में कानून व्यवस्था पर हमला है। उन्होंने बताया कि हिंदुत्ववादी संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस की मौजूदगी में तोड़फोड़ किये जाने के वीडियो भी सामने है जिसमे पुलिसकर्मियों को मूकदर्शक खड़े देखा जा सकता है। वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद प्रशासन द्वारा कार्रवाई नही की जा रही है। उन्होंने मस्जिद के हमलावरो पर कार्रवाई करने व मस्जिद को हुए नुकसान की भरपाई दोषी पुलिस कर्मियों से करने की मांग किया। साथ ही समय रहते घटना को रोक पाने में नाकाम डीएम व एसपी को निलंबित किये जाने की मांग किया। इस मौके पर अल्पसंख्यक विभाग के शहर अध्यक्ष आमिर जमा खान,प्रदेश सचिव मो हारिस, प्रदेश सचिव मो आलम,मो मतीन खान आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.