केबल से कई चैनलो के बन्द होने से उपभोक्ता परेशान – ट्राई के नये नियम ऑपरेटरों के लिये बने सिरदर्द – दाम बढ़ाने की आशंका को लेकर दर्शको में नाराजगी

फ़तेहपुर। कई दिनों से केबल पर जी, सोनी व स्टार चैनल के प्रसारण बन्द होने से उपभोक्ता परेशान है। अपने मन-पसन्द कार्यक्रमो को देखने की इच्छा रखने वाले दर्शको जिसमे बड़ी संख्या महिला दर्शको की होती है खासी नाराज़गी देखने को मिल रही है। उपभोक्ता अपने-अपने केबल ऑपरेटरों को फोन करके चैनलो को न दिखाये जाने को लेकर नाराज़गी व्यक्त कर रहे है। वहीं तमाम ऐसे केबल ऑपरेटर्स भी है जो अपने मोबाइल स्विच ऑफ करके घरो में बैठे हुए है।
ज्ञात रहे कि ट्राई के नये नियमो में चैनलो के टैरिफ में बदलाव करके इनके चार्ज बढ़ाये गये है। ऑपरेटर्स के चार्ज बढ़ने से केबल ऑपरेटर्स आंदोलित है। केबल ऑपरेटर अपने उपभोक्ताओं के गुस्से को कम करने को लेकर चैनलो पर समस्याओ को इंगित करते हुए बाकायदा इसके लिये सहयोग करने के लिये गुहार भी लगा रहे है। इन सबके बीच घरो मे रहने वाली महिलाओं व युवतियों में पसंदीदा कार्यक्रमो को न देख पाने को लेकर खासी नाराज़गी दिखाई दे रही है। उधर केबल ऑपरेटर्स का कहना रहा कि नियमो से उनका किराया कई गुना बढ़ गया। कुल मिलाकर केबल ऑपरेटरों व ट्राई की नूरा कुश्ती में आम दर्शको की जेब एक बार फिर से कटती हुई दिखाई दे रही है। ट्राई के नये नियम लागू होने के बाद 350 रुपये में आने वाला चैनलो का पैकेज बढ़कर 500 रुपये तक पहुँचने की आशंका जताई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.