सीवर लाइन की सौगात मेरे कार्यकाल में नहीं तो फिर कभी नहीं : साध्वी – केंद्र के बजट को बताया ऐतिहासिक – समाज के सभी वर्गों का मोदी सरकार ने किया विकास

फतेहपुर। केंद्र सरकार ने अमृत काल के बजट के जरिए समाज केहर तबके के लिये काम किया है। किसानों मजदूरों युवाओ की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने समाज के सभी वर्गों की उम्मीदों खरा उतरने के साथ नया भारत बनाने के लिये कार्य किया है। उक्त बातें केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
शुक्रवार को बजट सत्र की चर्चा में भाग लेने के बाद दिल्ली से जनपद पहुंची जनपद की सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कलेक्ट्रेट स्थित गाँधी सभागार में पत्रकारों से रूबरू होते हुए केंद्र के बजट की जमकर सराहना करते हुए इसे जनकल्याणकारी व आम जनता के लिये सौगात बताया। उनके केंद्र के बजट की जमकर तारीफ करते हुए किसान युवाओं, कमजोरों के लिये नये अवसरों के सृजन करने वाला ऐतिहासिक बजट बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जी-20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है जो कि भारत की मजबूती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में ही संभव हो सका। उन्होंने जनपद के विकास की योजनाओ को गिनाते हुए केंद्रीय विद्यालय, मेडिकल कालेज व अमृत योजना में जनपद के चयन को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक हर घर नल योजना के तहत गांव गांव पानी की टँकी व पाइप लाइन का कार्य पूरा हो जायेगा। जिससे गांव में भी शहरों की तर्ज पर नल से पानी मिलने लगेगा। सीवर लाइन की समस्या पर कहा कि जनपद के लिये सीवर लाइन की समस्या को देखते हुए उनके द्वारा लगातार केंद्र एव राज्य सरकार से सम्पर्क किया गया है। जल्द ही औपचारिकता के बाद योजना शुरू हो सकेगी। उन्होंने कहा कि सीवर लाइन यदि उनके कार्यकाल में संभव नहीं हो सका तो फिर शायद फिर कभी संभव भी न हो सकेगा क्योंकि सीवर समस्या को लेकर उनके द्वारा केंद्रीय मंत्रलाय से सम्पर्क कर उसे राज्य सरकार से स्वीकृति के लिये भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही कार्य शुरू कराया जा सकेगा। बांदा सागर बाईपास को लेकर कहा कि रेलवे से एनओसी मिलने के बाद नए ठेकेदार के जरिए कार्य शुरू करवा दिया गया है। जल्द ही बाईपास की समस्या भी हल हो सकेगी। केंद्र सरकार की योजनाओ के साथ जनपद के विकास के लिये कराये गये कार्यो का बखान करते हुए केंद्रीय मंत्री ने भावुक होते हुए कहा कि निःस्वार्थ भाव से जनता के लिये कार्य किया है। जनता ने उन्हें दिल्ली भेजकर उन्हें सेवा का मौका दिया है। जिसके लिये जनता की आभारी है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.