जूते के फीते से विवाहिता का घर में लटका मिला शव; पढ़े पूरी खबर

 

 

मथुरा में विवाहिता का शव जूते के फीते से घर में लटका मिला। उसके गले में चोट के निशान मिले हैं। ससुराल वाले उसका अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। तभी सूचना पर पुलिस पहुंच गई और अंतिम संस्कार रुकवा दिया।‌ इसी दौरान ससुरालवाले मौके से फरार हो गए। महिला के परिजनों का कहना है कि बेटी की हत्या करके शव को लटकाया गया है। फिलहाल पुलिस आत्महत्या और हत्या दोनों ही एंगल पर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

श्मशान घाट पर हंगामा, अंतिम संस्कार रोका
घटना ठाकुरद्वारा की है। मृतका का नाम दीक्षा (26) है। उसकी शादी 2014 में ठाकुद्वार के रहने वाले अमित से हुई थी। पूछताछ में गांव वालों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को हम लोगों को सूचना मिली कि अमित पत्नी दीक्षा ने सुसाइड कर लिया है। इसके बाद हम लोग मौके पर पहुंचे, देखा तो दीक्षा का शव जूते की फंदे से लटक रहा था। इसके बाद शव को फंदे से उतारा गया।

इसके बाद अमित के घरवाले दीक्षा का अमित संस्कार करने यमुना नदी किनारे स्थित श्मशान घाट पर ले गए। तभी दीक्षा के घरवाले पहुंच गए। श्मशान घाट पर हंगामा कर शव को चिता से उठा लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

दीक्षा की बहन मीनाक्षी ने बताया कि पति अमित के अन्य महिलाओं से अफेयर हैं। अमित बहन पर घरवालों से पैसे मांगने के लिए दबाव बनाता था। इसको लेकर दोनों में झगड़े होते थे। कई बार समझाने के बाद भी जब अमित नहीं माना। आखिरकार बहन की जान ही ले ली।

बहन ने यह भी आरोप लगाया कि अमित दीक्षा को रास्ते से हटाने के बाद दूसरी शादी करना चाहता है। मृतका दीक्षा की दो बेटियां हैं।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि मरने से पहले दीक्षा ने भाई से बातचीत की थी। भाई ने बताया कि लास्ट टाइम जब बहन से बात हुई थी, तो वह काफी परेशान लग रही थी। हमने बहन से इस बारे में पूछा था, लेकिन उसने कुछ बताया नहीं थी।

घटना को लेकर थाना राया प्रभारी ओम हरि वाजपेयी ने बताया कि शनिवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आएगी। इसके बाद मौत के सटीक कारण सामने आएगा। उनके परिवार वाले भी रिपोर्ट आने के बाद तहरीर सौंपेंगे। ताकि सही जांच हो सके।

थाना प्रभारी ने बताया कि विवाहिता के परिवार वालों के भी बयान दर्ज किए गए हैं। घटना के वक्त उनकी लोकेशन क्या थी? उन्होंने लाश को किस अवस्था में देखा? किसको पहले सूचना दी। अचानक श्मशान घाट तक कैसे पहुंच गए? इन बयानों को भी जांच रिपोर्ट में शामिल किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.